छह बड़े नेता आम आदमी पार्टी में शामिल

शिमला : पंजाब के बाद अब हिमाचल प्रदेश में भी आम आदमी का कुनबा बढऩे लगा है। दूसरी पार्टियों से पदाधिकारी व कार्यकत्र्ता आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के गुड गवनेस मॉडल से प्रभावित होकर, अनेकों क्षेत्रों से प्रतिष्ठित लोग पुरानी राजनीति को पीछे छोड़कर आम आदमी पार्टी द्वारा शुरू किए गए बदलाव की राजनीति में शामिल हो रहे हैं।

पंजाब में क्लीन स्वीप के बाद, आम आदमी पार्टी ने देश की राजनीति में एक मजबूत जगह बनाई है और तेजी से पूरे देश के अन्य राज्यों पर अपना प्रभाव बढ़ाने की कोशिश जुट गई है। इसी कड़ी में आज दिल्ली में हिमाचल प्रदेश के स्टेट इंचार्ज व दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, सह-प्रभारी रत्नेश गुप्ता, आब्जर्वर सचिन राय के समक्ष हिमाचल प्रदेश की राजनीति के छह अहम चेहरों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इनमें नालागढ़ विधानसभा से मौजूदा जिला परिषद सरबजीत कौर, गगरेट विधानसभा से मौजूदा जिला परिषद रही रजनी बाला, हिमाचल प्रदेश कोंग्रेस में मौजूदा सचिव करन शर्मा, दून विधानसभा से डाक्टर अंशु शर्मा व दून विधानसभा के गांव मलकुमाजरा से पूर्व ऊप प्रधान गुरदयाल सिंह और डॉक्टर अरुण कुमार आदि ने आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी की विचारधारा से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इस अवसर पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि पार्टी को पूरे हिमाचल प्रदेश से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है और लोग बदलाव के लिए मतदान करने के लिए तैयार है। आम आदमी पार्टी के गवर्नेंस मॉडल की मांग पूरे देश में हो रही है।

दूसरी पार्टियों में कई अच्छे लोग हैं जो आम आदमी पार्टी से जुड़ कर इस बदलाव की राजनीति का हिस्सा बनना चाहते हैं। उन सभी लोगों का आम आदमी पार्टी में स्वागत है।

हाल ही में आम आदमी पार्टी के हिमाचल प्रदेश के चुनाव प्रभारी और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन ने प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष मनीष ठाकुर सहित 23 अन्य युवा नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी जिसके बाद अब आम आदमी पार्टी से जुडने वालों लोग रोजाना बढ़ते जा रहे हैं।

मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, एक हफ्ते पहले आम आदमी पार्टी ने फैसला किया था कि वह हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसकी घोषणा उन्होंने शिमला में भी की थी।

उन्होंने कहा कि इस घोषणा के बाद, उन्हें पूरे राज्य से जबरदस्त और शानदार प्रतिक्रिया मिली है। हिमाचल प्रदेश के कई युवा और जागरूक नेता आज आम आदमी पार्टी में शामिल होने के लिए आगे आए हैं। दूसरी पार्टियों में कई अच्छे लोग हैं जो आम आदमी पार्टी से जुड़ कर इस बदलाव की राजनीति का हिस्सा बनना चाहते हैं।

उन सभी लोगों का आम आदमी पार्टी में स्वागत है। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष एडवोकेट अनूप केसरी, सतीश ठाकुर, एवीएस गिल , युथ विंग के अध्य्क्ष अनूप पटियाल, चोपाल विधानसभा अध्यक्ष उदय सिंगटा, ऊना विधानसभा के संगठन मंत्री यशपाल सहित अन्य भी उपस्थित थे।

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।