माता चतुर्भुजा मंदिर में लागत वालों की सूची हुई ज़ारी

जोगिन्दरनगर : शनिवार को नागपंचमी के अवसर पर जोगिन्दरनगर उपमंडल के तहत बसाही धार में स्थित माँ  चतुर्भुजा मंदिर में देवताओं और डायनों के मध्य हुए युद्ध का परिणाम सुनाया गया. इस बार डायनों की जीत हुई है तथा लागत पर विभिन्न गाँवों के लोग लगाए गए हैं. कई तो पूरे के पूरे गाँव,बाज़ार व जमीन ही लागत पर हैं. पूरी सूची नीचे दी जा रही है. देखें अपना अपना गाँव:

कनारथू गाँव के राम सिंह का पोता लागत पर है. वहीँ कनारथू एरिया की जमीन लागत पर है. कुंसल बुहला की जमीन लागत पर है.पंडोल रोपड़ी के कश्मीर का पोता लागत पर है. उपरली जटेहड़ की जमीन लागत पर है.त्रिवेणी में हनुमान जी के मंदिर के पास का एरिया लागत पर है.मंगरौली धार में उपरली त्रैम्बली का पूरा एरिया लागत पर है.नेहरी गाँव में श्री रूप लाल के पोता लागत पर है.लडभड़ोल के सारा बाज़ार लागत पर है. द्रमण में सड़क के नीचे पूरी जमीन लागत पर है. बाग़ एरिया में खजान सिंह का पोता लागत पर है.सूजा में सड़क के ऊपर की जमीन लागत पर है.टिकरी मुशैहरा में धान का रोपा लागत पर है.बडेरी धार गलू में मक्की का टुकड़ा लागत पर है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ढेलु ढलार का सारा गाँव लागत पर है.सैंथल रोड़ में रेल लाइन के इस ओर का धान का रोपा लागत पर है.चौंतड़ा के प्रेम सिंह का पोता लागत पर है.सैंथल स्कूल का नरेश कुमार लागत पर है.मच्छयाल में खड्ड से इस ओर की पूरी जमीन लागत पर है.सारली में श्री शंकर का पोता छोटे लड़के का लड़का लागत पर है.

डोह्ग में श्री सिहा राम का डाक्टर पोता लागत पर है.हराबाग़ में मंदिर तक पूरा बाज़ार लागत पर है.झलवाण में श्री जगदीश का पोता लागत पर है.भट्ठा में श्री सुनील कुमार का बेटा लागत पर है.मझारनू में सड़क के नीचे की जमीन लागत पर है.चलाहरग में सड़क से नीचे की जमीन लागत पर है.भराडू  में माता की पुजारिन लागत पर है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

त्रैम्बली गाँव की पूरी जमीन लागत पर है.कमलाह में श्री कश्मीर का पोता लागत पर है.लांगणा नेरी में श्री गुलाब का पोता लागत पर है.झमेहड़ में पूरा गाँव लागत पर है.जगैहड़ा गाँव के चांदनी गाँव के साथ धान की पूरी जमीन लागत पर है.पठान गाँव में लाभ सिंह का छोटा पोता लागत पर है.पलन गाँव लागत पर है.जोगिन्दरनगर का पूरा लक्ष्मी बाज़ार लागत पर है.टिककर में सड़क से नीचे की पूरी जमीन लागत पर है.

प्रमाणित किया जाता है कि उपरोक्त नाम श्रीमती निर्मला देवी पत्नी श्री ज्ञान चंद गाँव भटेड़ चौंतड़ा द्वारा ऋषि पंचमी के अवसर पर माँ चतुर्भुजा के दरबार में पूछ द्वारा पुकारे गए हैं. जिन गांवों के नाम सूची में नहीं हैं वे लागत पर नहीं हैं.

जय माँ चतुर्भुजा

सबकी मनोकामना पूर्ण करती है माँ चतुर्भुजा

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।