युवाओं को रोज़गार प्रदान करेगी यह बार टेंडरिंग अकादमी

पालमपुर : अभी तक आपने बैजनाथ या पालमपुर के आसपास क्रिकेट, फुटबॉल, वॉलीबॉल एकेडमी के बारे में सुना होगा। क्षेत्र में ऐसी कई एकेडमी चल रही हैं लेकिन पालमपुर में अब पहली बार एक ऐसी एकेडमी खुलने जा रही है जो स्थानीय युवाओं को रोज़गार प्राप्त करने का अवसर प्रदान करेगी।

हिमाचल की है पहली अकादमी

पालमपुर के पास ठाकुरद्वारा में हिमाचल की पहली बार टेंडरिंग अकादमी की शुरुआत की गई है।  इस अकादमी के डायरेक्टर शुशांत है वहीं सुनील आनंद इस अकादमी के मेनेजिंग डायरेक्टर है।

लडभड़ोल क्षेत्र के युवा भी हैं पार्टनर

इनके अलावा इस अकादमी को शुरू करने में पार्टनर के तौर पर लडभड़ोल क्षेत्र के दो युवक सुरेन व राजीव भी शामिल है। सुरेन लडभड़ोल क्षेत्र की गोलवां पंचायत के पनतेहड गांव के निवासी है। वहीं राजीव धरडेरा गांव के रहने वाले है।

युवाओं को लुभा रहा यह विकल्प

खास बात यह है कि इस एकेडमी को चलाने वाले सभी लोग खुद इसी इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और उनका लक्ष्‍य है कि एकेडमी से प्रशिक्षित होकर निकले युवा आगे जाकर अपने पैरों में खड़े हो सके। यह अकादमी यहाँ प्रवेश लेने वाले छात्रों के तकनिकी ज्ञान के साथ साथ आत्मविश्वास से भी लबरेज करती है। आजकल करियर के नए विकल्पों में बार टेंडरिंग का क्षेत्र युवाओं को खासतौर पर लुभा रहा है।

100 फीसदी रोज़गार का दावा

यह अकादमी छात्रों को लगभग 100 फीसदी नौकरी देने का दावा भी कर रही है। इस अकादमी द्वारा 6 महीने की अवधि वाले कुल तीन तरह के कोर्स ऑफर किये जा रहे है जिसमें बेसिक हॉस्पिटैलिटी, फूफ एंड बेवरेज और मिक्सिंग एंड फ्लैरिंग शामिल है। बड़े-बड़े शहरों में खूब बार और पब्‍स के खुलने से बारटेंडर्स की डिमांड काफी बढ़ गई है। इस वजह से बार टेंडरिंग भी करियर के लिए बेहतर विकल्प साबित हो रही है।

यहाँ होगा व्यक्तित्व का विकास

यह अकादमी प्रत्येक बारटेंडर को हर महत्वपूर्ण कौशल और विशेषज्ञता सिखाएगी, जिसमें शिष्टाचार, फ्लेयरिंग, बार ट्रिक्स, अप-सेलिंग के साथ-साथ व्यक्तित्व विकास के बारे में भी ज्ञान उपलभ्ध करवाया जायेगा। अगर आप इस क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते है तो यह बार टेंडरिंग अकादमी में प्रवेश ले सकते है। इसमें प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इस अकादमी के बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए नम्बरों पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Sunil +917018798618
Suren +918894968940
Rajeev +917836869423
email bamf.baracademy@gmail.com
Web www.flairmixology.in

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।