करियर पाथ अकादमी में हुआ युवा जागरूकता शिविर का आयोजन

जोगिन्दरनगर : हिमाचल प्रदेश राज्य एड्स नियंत्रण समिति द्वारा राष्ट्रीय युवा जागरूकता अभियान 12 जनवरी से 26 जनवरी तक मनाया जा रहा है. इसी क्रम में सोमवार को शहर में स्थित करियर पाथ अकादमी में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. युवा जागरूकता शिविर की अध्यक्षता करियर पाथ अकादमी के निदेशक अमित ठाकुर ने की. शिविर में युवाओं को एचआईवी एड्स बीमारी के कारण और निवारण पर विस्तार से चर्चा की गई. युवाओं को सही जानकारी प्रदान करना इस जागरूकता अभियान का मुख्य उद्देश्य है.

कृष्णा वर्मा ने किया जागरूक

नागरिक चिकित्सालय जोगिन्दरनगर के वरिष्ठ डॉ. आर.एल. कौंडल के निर्देशानुसार एकीकृत परामर्श व जाँच केंद्र की परामर्शदात्री कृष्णा वर्मा ने अकादमी के छात्रों एचआईवी एड्स के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की. कृष्णा वर्मा ने एड्स के फैलने, लक्षण, कारण व निवारण बारे विस्तृत जानकारी दी.

युवाओं को मिले सही जानकारी

कृष्णा वर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय युवा जागरूकता अभियान का यही उद्देश्य है कि युवाओं को सही जानकारी मिले और एचआईवी बारे शिक्षित किया जा सके ताकि भविष्य में एड्स जैसी बीमारी से बचाव किया जा सके. अधिक जानकारी के लिए 1097 पर बात की जा सकती है. इस अवसर पर अकादमी का समस्त स्टाफ मौजूद था.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।