युवाओं का भविष्य संवारने हेतु जोगिन्दरनगर में खुली इनीमिस्ट अकादमी

जोगिन्दरनगर : क्षेत्रो के युवाओं को वेब डिजाइनिंग के क्षेत्र में ट्रेंड करने एवं उन्हें भविष्य में बतौर वेब डिज़ाइनर एक अच्छा रोजगार उपलब्ध करवाने हेतु जोगिन्दरनगर में ठाकुर काम्प्लेक्स में स्थानीय निवासी एवं इनीमिस्ट अकादमी के निदेशक अरविन्द कुमार द्वारा इनीमिस्ट एकेडमी नामक संस्थान की शुरुआत की गई. इस संस्थान का उदघाटन उनके पिता श्री चीनी राम,माता रुमा देवी एवं दादी श्रीमती प्रभी देवी द्वारा रिबन काट कर किया गया.

 

 

 

 

 

 

अरविन्द कुमार ने बताया कि संस्थान में न केवल युवाओं को वेब डिजाइनिंग वेबसाइट एवं मोबाइल एप डेवलपमेंट,जावा स्क्रिप्ट फोटोशोप,इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग,डिजिटल मार्केटिंग,शोशल मीडिया कॉन्सेप्ट्स, लाइव प्रोजेक्ट्स,रियेक्ट जेएस एंगुलर एंड गो युएक्स,यूआइ,डिजाइनिंग सहित अनेकों ऐसे वेब डिजाइनिंग के कोर्स करवाए जा रहे हैं जिनकी ट्रेनिंग लेने के बाद न केवल युवाओं को इस बारे ज्ञान होगा  बल्कि उन्हें निश्चित तौर पर रोजगार भी उपलब्ध होगा.

aइनीमिस्ट अकादमी के निदेशक अरविन्द कुमार ने बताया कि यही कोर्स कोई विद्यार्थी चंडीगढ़ या बाहर किसी संस्थान से करता है तो उसे वहां रहने खाने और कोर्स की फीस के साथ लगभग एक से डेढ़ लाख रुपया अदा करना पड़ता है.उन्होंने बताया कि अगर वही विद्यार्थी यह कोर्स अपने शहर जोगिन्दरनगर में करता है तो उनकी फीस 30 से 40 हज़ार मात्र है इस कोर्स को करने के लिए विद्यार्थी अपना पैसा बचा सकते हैं.

अरविन्द कुमार का कहना है कि खासकर लड़कियों जिन्हें परिवार वाले घर से दूर नहीं भेजना चाहते हैं उनके लिए संस्थान में यह कोर्स फायदेमंद रहेगा. इस अवसर पर कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।