कलश यात्रा के साथ ही शिव मंदिर तारापुर में शुरू हुई शिवमहापुराण कथा

जोगिन्दरनगर : उपमंडल के टिकरू पंचायत के तहत तारापुर गाँव में स्थित महामृत्युंजय महादेव मंदिर में वीरवार को कलश यात्रा के साथ ही नवदीवसीय संगीतमय शिवमहापुराण कथा की शुरुआत हो गई. सुबह सुबह कलश यात्रा निकाली गई और पूजा अर्चना के साथ ही शिवमहापुराण कथा का श्रीगणेश हो गया. यह कथा आगामी 21 फरवरी तक चलेगी.इस नवदिवसीय शिव महापुराण कथा में मुख्य कथा वाचक श्री राम कृष्ण आश्रम लदरूहीं  के महंत श्री रामदास (रामायणी) के मुखारविंद से कथा का प्रवचन किया जाएगा. कथा का समापन 22 फरवरी को पूर्णाहुति के साथ होगा.

तक चलेगी शिवमहापुराण कथा

शिवमहापुराण कथा 13 फरवरी से 22 फरवरी तक चलेगी. इस शुभ अवसर पर गाँव के समस्त भक्तजन मौजूद थे.सुबह 9 बजे कलश यात्रा निकली जिसमें स्थानीय गाँवों के लोग शामिल थे.

महात्मा रामदास करेंगे प्रवचन

इस नवदिवसीय शिव महापुराण कथा में मुख्य कथा वाचक श्री राम कृष्ण आश्रम लदरूहीं  के महंत श्री राममोहन दास (रामायणी) के मुखारविंद से कथा का प्रवचन किया जाएगा. इस अवसर पर सभी भक्तजन सादर आमंत्रित हैं.

कथा का समय

हर दिन दोपहर 1 बजे से लेकर 4 बजे तक कथा का समय रहेगा. इस समयावधि में भक्तजन कथा श्रवण का आनंद ले सकते हैं.

शिवरात्रि को लगेगा भंडारा

शिव मंदिर तारापुर में शिवरात्रि के दिन भंडारे का आयोजन किया जाएगा. पूर्णाहुति और भंडारे के साथ ही शिवरात्रि के दिन शिवमहापुराण  कथा का समापन हो जाएगा.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।