आईपीएल-2022 के लिए बीसीसीआई की बड़ी तैयारी

दुनिया के सबसे लोकप्रिय लीग क्रिकेट में से एक आईपीएल के 2022 संस्करण की शुरुआत अगले साल दो अप्रैल से हो सकती है। समझा जाता है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल 2022 संस्करण को अगले साल दो अप्रैल से शुरू करने की योजना बना रहा है.

हालांकि अभी शेड्यूल को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन बीसीसीआई ने आंतरिक रूप से प्रमुख हितधारकों को बताया है कि दो अप्रैल संभावित तारीख है और निश्चित रूप से इसकी शुरुआत चेन्नई से होगी। टूर्नामेंट के 15वें संस्करण में 10 टीमें और कुल 74 मैच होंगे, जबकि अब तक आठ टीमों में 60 मैच खेले जाते रहे हैं।

क्रिकबज के मुताबिक बीसीसीआई ने आंतरिक रूप से चर्चा की है कि टूर्नामेंट 60 से अधिक दिनों तक चलेगा। टूर्नामेंट का फाइनल या तो चार या पांच जून को हो सकता है। प्रत्येक टीम के पास 14 लीग मैच होंगे, जिसमें सात घरेलू मैदान पर और सात घर से बाहर खेले जाएंगे।

चूंकि चेन्नई सुपर किंग्स गत विजेता है, इसलिए चेपॉक स्टेडियम टूर्नामेंट के ओपङ्क्षनग मैच के लिए पहली पसंद होगा, लेकिन बीसीसीआई ने इस पर अभी कोई औपचारिक निर्णय नहीं किया है कि चेन्नई के सामने मुंबई इंडियंस होगा या कोई और। उल्लेखनीय है कि आईपीएल 2022 को लेकर इसलिए भी उत्साह है, क्योंकि इस बार पूरा आईपीएल सीजन भारत में ही आयोजित होगा।

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।