बीबीएल में प्लेयर ऑफ दि टूर्नामेंट चुनीं गईं भारत की हरमनप्रीत कौर

भारत की महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को इस वर्ष महिला बिग बैश लीग में प्लेयर ऑफ़ दि टूर्नामेंट चुना गया है और वह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनीं हैं।

मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए एक धमाकेदार सीजन के बाद हरमनप्रीत कौर ने भरोसा जताया है कि महिला आईपीएल होने में अब ज़्यादा देर नहीं लगेगी। भारतीय टी-20 कप्तान ने इस सीजऩ 66.50 के औसत और 135.25 के स्ट्राइक रेट से तीन मैच-जिताऊ अर्धशतकों के साथ 399 रन बनाए।

अपनी टीम के सर्वाधिक रन बनाने के साथ-साथ उन्होंने अपने टीम के लिए सर्वाधिक 15 विकेट भी लिए हैं। उनकी इकॉनमी 7.46 की रही है और उन्होंने पावरप्ले और डेथ ओवर्स दोनों में महत्वपूर्ण ओवर डाले हैं। उन्हें प्लेयर ऑफ़ दि मैच तीन बार घोषित किया गया और हर मैच में अंपायरों के 3-2-1 वोटिंग के आधार पर प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट भी चुना गया।

उनसे तीन-तीन वोट पीछे रहीं पर्थ स्कॉर्चर्स की बेथ मूनी और सोफ़ी डिवाइन। इससे पहले महिला बीबीएल में डिवाइन ने दो बार और उनकी न्यूज़ीलैंड की साथी एमी सैटरथ्वेट ने एक बार यह ख़िताब जीता हैं। हरमनप्रीत यह खिताब जीतने वाली सिर्फ़ तीसरी विदेशी खिलाड़ी हैं।

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।