लाखों रुपए लेकर फर्जी सोसायटी फरार

जोगिन्दरनगर : जोगिन्दरनगर में फर्जी को -आपरेटिव सोसायटी करीब 200 निवेशकों के लाखों रुपए डकार कर फरार हो गई है. अब निवेशक जमा पूँजी हासिल करने के लिए पुलिस थाना जोगिन्दरनगर के चक्कर लगा रहे हैं. टिकरू पंचायत की निवासी प्रवीण कुमारी, कमल सिंह और संजय कुमार का कहना है कि जोगिन्दरनगर के एजेंट से बात करने पर वह जान से मारने की धमकी दे रहा है.

हर महीने किए लाखों जमा

जोगिन्दरनगर में फर्जी को -ओपरेटिव सोसायटी ने एजेंट तैनात कर लोगों से हर माह आरडी के रूप में लाखों रुपए इकठ्ठा किया. सोसायटी के निवेशकों को अधिक ब्याज दिलाने का प्रलोभन देकर तीन साल तक आरडी चलाने को कहा. दो साल तक निवेशकों से मोटी रकम वसूली गई. तीसरे साल निवेशक जमा पूँजी की मांग करने लगे तो फर्जी को ओपरेटिव सोसायटी सामान समेटकर फरार हो गई.

थाना में की शिकायत

पुलिस थाना में शिकायत पत्र लेकर पहुंची टिकरू की प्रवीण कुमारी निवासी तारापुर ने कहा कि एक एजेंट के माध्यम से तीन साल तक की आरडी चलाने के लिए हर महीने 1500 रुपए जमा करवाते रहे. 36000 जमा करवाने के बाद जब उन्हें पैसों की जरूरत पड़ी तो एजेंट ने भुगतान नहीं किया और तीन साल तक आरडी चलाने के लिए कहा.

कमल सिंह से भी हुई ठगी

तारापुर के ही गाँव के कमल सिंह ने पुलिस में दर्ज़ शिकायत में कहा कि उन्होंनें अपने बेटे आदित्य व अमित के नाम एक एक हजार रुपए आरडी करवाई थी. करीब 50 हजार जमा करवाए गए थे लेकिन मांगने पर पैसों का भुगतान नहीं किया गया.पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी मिल रही है.

चांदनी का संजय भी हुआ शिकार

चांदनी निवासी संजय कुमार ने बताया कि उसने रोजाना 200 रुपए के हिसाब से आठ माह तक करीब 24000 रुपए जमा करवाए हैं सोसायटी ने इसका भुगतान नहीं किया है.

200 निवेशकों की पहुंची शिकायत

थाना प्रभारी संदीप शर्मा का कहना है कि जोगिन्दरनगर में करीब 200 निवेशकों की जमा पूंजी हड़पने की शिकायतें पुलिस थाना में पहुंची हैं. दो निवेशकों की शिकायत पर पुलिस ने कार्यवाही शुरू कर दी है. जल्द ही मामले से जुड़े तथ्य सामने आयेंगे.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।