पं. लेखराज के पास भविष्य जानने पहुंचे यूक्रेन के वीसी

जोगिंदरनगर— यूक्रेन(रूस) की बूको विनियन स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति अलेग्जेंडर ईवा शूक देश व प्रदेश के प्रसिद्ध हस्तरेखा विशेषज्ञ पंडित लेखराज शर्मा के ज्योतिष विज्ञान से प्रभावित होकर उनसे मिलने मंगलवार को जोगिंद्रनगर शारदा ज्योतिष निकेतन पहुंचे। उन्होंने अपने भविष्य को लेकर डा. लेख राज से जानकारी प्राप्त की व चर्चा की। उनके साथ यूनिर्वसिटी के चांसलर के सलाहकार डा. सुनील शर्मा ने भी पं. लेखराज शर्मा से मुलाकात की।

शूक ने बताया कि वह अपने जीवन में दर्जनों ज्योतिषाचार्यों से मिल चुके हैं, परंतु डा. कैप्टन लेखराज शर्मा जैसा विद्वान उन्होंने आजतक नहीं देखा। उन्होंने लेखराज शर्मा से मेडिकल ज्योतिष में परामर्श देने के लिए यूक्रेन विश्वविद्यालय का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित भी किया।

उन्होंने कहा कि लेखराज शर्मा के ज्योतिष में अथाह ज्ञान को देखते हुए सरकार को प्रदेश ही नहीं देश में ज्योतिष हब बनाना चाहिए ताकि सभी इस बारे विस्तृत रूप से ज्ञान हासिल कर सकें। शूक के साथ आए डा. सुनील शर्मा हिमाचल प्रदेश के सरकाघाट के ही रहने वाले हैं। उन्होंने उक्त विवि से एमबीबीएस की पढ़ाई की। वे मौजूदा समय में उक्त यूनिर्वसिटी में बतौर सलाहकार कार्यरत हैं। उक्त विवि में भारत के 1200 छात्र हैं। जिनमें से 400 हिमाचली हैं।

स्रोत : दिव्या हिमाचल

Facebook Comments