मंडी के सन्नी ठाकुर ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक कार ड्राइव कर बनाया नया रिकार्ड

जिला मंडी के सन्नी ठाकुर ने 75 प्रतिशत विकलांगता के बावजूद कश्मीर से कन्याकुमारी तक कार ड्राइव कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने 4,133 किलोमीटर की यह यात्रा मात्र 71 घंटों में पूरी की है।

इससे पूर्व भी सन्नी ठाकुर अपनी कार ड्राइव कर लंबी यात्रा कर चुके हैं। उन्होंने एक वर्ष पूर्व करीब 2,546 किलोमीटर की यात्रा कार ड्राइव कर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है। अभी उन्होंने 4,133 किलोमीटर की यात्रा कर एक और नया रिकॉर्ड बनाया लिया है।

मंडी जिला के बल्ह के ख्यूरी गांव के रहने वाले हैं सन्नी ठाकुर एक स्पोर्टस पर्सन थे। एक प्रशिक्षण के दौरान दुर्घटनावश उन्हें स्पाइन इंजरी हो गई और सन्नी के 75 प्रतिशत शरीर ने काम करना बंद कर दिया था।

ज्यादातर लोग ऐसी परिस्थियों में निराश होकर बैठ जाते हैं लेकिन सन्नी ने हौसला नहीं हारा। उन्होंने एक स्पेशल कार बनवाई जो हाथों से ही ऑपरेट होती है और सन्नी ठाकुर निकल पड़े अपनी जिंदगी की एक नई कहानी शुरू करने।

27 अगस्त 2022 को मंडी के अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने सन्नी ठाकुर को हरी झंडी दिखा मंडी से रवाना किया था। इसके पश्चात सन्नी ने 29 अगस्त को लेह से अपनी यात्रा आरंभ की तथा जम्मू, मथुरा व नागपुर, इन तीन स्थानों पर विश्राम कर 2 सितंबर को कन्याकुमारी पहुंच अपनी यात्रा पूर्ण की।

उनकी इस यात्रा में उनके सहयोगी के रूप में उनके मित्र अजय ठाकुर उनके साथ रहे। दो सितंबर को कन्याकुमारी पहुंचने के पश्चात केरला के कोच्चि में वहां के प्रशासन ने उन्हे छह सितंबर को सम्मानित भी किया।

जोगिन्दर नगर में 19 को वाहनों की पासिंग, 20 को ड्राईविंग टेस्ट

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।