टीम इंडिया की शानदार जीत, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से बुरी तरह हराया। भारत ने जीत के लिए जरुरी 153 रनों का लक्ष्य, दो ओवर पहले ही सिर्फ दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। ओपनिंग करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा आज पूरे लय में दिखे।

उन्होंने 41 गेंदों में 60 रन बनाये, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। जीत के करीब पहुंचकर रोहित शर्मा रिटायर्ड आउट होकर पैवेलियन लौट गये। वहीं उनका साथ देने उतरे केएल राहुल ने भी 31 में 39 रन बनाये। राहुल के कैच आउट होने के बाद उतरे सूर्य कुमार यादव ने भी खुलकर बल्लेबाजी की और 27 गेंदों में नाबाद 38 रन बनाये।

हार्दिक पांड्या ने भी 8 गेंदों में 14 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। भारतीय बल्लेबाजों ने 17.5 ओवरों में जीत हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सिर्फ ऐश्टन एगार ही 1 विकेट लेने में कामयाब हो सके।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 152 रन बनाये। एरोन फिंच 8 रन बनाकर आउट हो गये, जबकि डेविड वार्नर एक बार फिर फॉर्म हासिल नहीं कर पाये और केवल 1 रन बनाकर पैवलियन लौट गये।

भारतीय गेंदबाजों ने तीसरा विकेट भी जल्दी चटका दिया, जब मार्श बिना खाता खोले अश्विन का शिकार बन गये। लेकिन इसके बाद स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल ने पारी संभाल ली। स्मिथ ने 48 गेंदों में 57 रन बनाये, जबकि मैक्सवेल ने 37 रनों का योगदान दिया। उनके बाद उतरे मार्क्स स्टॉयनिस ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 25 गेंदों में 41 नाबाद रन बनाये। अश्विन ने 2 विकेट लिए, जबकि भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर और जडेजा को 1-1 विकेट मिले।

इस मैच में विराट कोहली को आराम दिया गया था और रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे थे। विराट कोहली के अलावा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को भी आराम दिया गया। उनकी जगह पर रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और वरुण चक्रवर्ती को मौका दिया गया। इस मैच में जीत के साथ ही भारत ने अपने दोनों वार्म-अप मैच जीत लिये हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले वार्मअप मैच में न्यूजीलैंड को हरा दिया था, लेकिन टीम में कई कमियां दिख रही हैं। डेविड वॉर्नर लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं। इस मैच में भी वो मुश्किल से खाता खोल पाए। मार्कस स्टॉयनिस जरुर फिट नजर आए। मैथ्यू वेड और पैट कमिंस को अब भी अपने फॉर्म की तलाश है।

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।