गरोड़ू-मझारनू सड़क का काम शुरू

जोगिंदरनगर : लोक निर्माण एवं राजस्व मंत्री ठाकुर गुलाब सिंह ने शनिवार को जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र के गांव हारअवायर, कुपड़ तथा नगर पंचायत जोगिंदरनगर के बार्ड नंबर छह में लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना तथा इसके साथ ही गरोड़ू से झलवान-मझारनू के लिए विधिवत रूप से सड़क का कार्य भी आरंभ किया। इस अवसर पर हारअवायर में एक जनसमूह को संबोधित करते हुए ठाकुर गुलाब सिंह ने कहा कि जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र विकास की दृष्टि से आज एक अग्रणी विधानसभा क्षेत्र बनकर उभरा है।

उन्होंने कहा कि गत साढे चार वर्षों के दौरान जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपए की विकास योजनाएं मंजूर की गई हैं, जिनमें से अधिकतर का कार्य पूर्ण कर दिया गया है तथा शेष योजनाओं का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि शानन-अरठी-गरोड़ू सड़क को विकसित तथा पक्का करने पर 60 लाख रुपए की राशि व्यय की जा रही है। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत हारगुनैण के दूरदराज क्षेत्र के गांव डिगली को भी सड़क सुविधा उपलब्ध करवा दी गई है। जोगिंद्रनगर में विकास की चर्चा करते हुए लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि जोगिंद्रनगर में आज अनेक संस्थान स्थापित किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए जोगिंद्रनगर में साढे छह करोड़ रुपए की लागत से सिविल अस्पताल के भवन का निर्माण किया गया है। पर्यटन विभाग द्वारा जोगिंद्रनगर में 30 लाख रुपए की लागत से छोटी गाडि़यों के लिए पार्किंग निर्मित की जा रही है तथा पर्यटकों को सूचनाएं प्रदान करने के लिए पर्यटक सूचना केंद्र्र स्थापित किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि उत्तर भारत का एकमात्र राजस्व शिक्षण संस्थान जोगिंद्रनगर के झलवान में स्थापित किया गया है।

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।