ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद शीतलहर की चपेट में देवभूमि

हिमाचल के ऊँचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर ज़ारी है. कई क्षेत्र शीतलहर की चपेट में आ रहे हैं. केलांग में न्यूनतम पारा शून्य तक पहुँच गया है. हिमाचल में हुई ताज़ा बर्फबारी के बाद सैलानी रोहतांग में बर्फ के दीदार के लिए रुख करने लगे हैं. वहीँ बर्फ में सेल्फी और तस्वीरें भी ले रहे हैं. उधर बंद हुआ मनाली -लेह मार्ग बहाल कर दिया गया है

रोहतांग का रुख करने लगे सैलानी

हिमाचल में हुई ताज़ा बर्फबारी के बाद सैलानी रोहतांग में बर्फ के दीदार के लिए रुख करने लगे हैं. वहीँ बर्फ में सेल्फी और तस्वीरें भी ले रहे हैं.

बहाल हुआ मनाली- लेह मार्ग

उधर गुरुवार को बर्फबारी के चलते बंद हुआ मनाली लेह मार्ग बहाल कर दिया गया है.मार्ग बहाल होने के बाद सैंकड़ों वाहन रोहतांग के आर पार हुए.

सेना का काफिला फंसा

लाहौल जाने वाले लोगों के साथ सैनिकों का काफिला रोहतांग से नीचे लाहौल की तरफ बाई पास सड़क पर 3 घंटे तक लम्बे जाम में फंसा रहा.

16 अक्तूबर तक साफ़ रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार 10 अक्तूबर को 24 घंटे में कई जगहों पर बारिश हुई वहीँ पारा भी एक से दो डिग्री तक लुढ़का है. 16 अक्तूबर तक प्रदेश के मैदानी, पर्वतीय और पहाड़ी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा. गुरुवार को सबसे कम पारा लाहौल स्पीति के केलांग में 0.5 डिग्री दर्ज़ किया गया. फिलहाल सूबे में पोस्ट मानसून सीजन चल रहा है.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।