मनाली की ऊंची चोटियों में हुई ताज़ा बर्फ़बारी

मनाली : प्रदेश भर में मौसम के बदले मिजाज के बाद कुछ एक क्षेत्रों में बारिश का दौर जारी है। शनिवार को प्रदेश के कुछ एक मध्य पर्वतीय क्षेत्रों सहित अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ओलावृष्टि व बारिश होने की सूचना है।

बर्फबारी से तापमान हुआ ठंडा

मनाली व लाहौल की ऊंची चोटियों में बर्फ  के फाहे गिरने का क्रम शुरू हो गया है। मनाली की पीरपंजाल रेंज, चंद्रखणी, पतालसू पीक व हामटा जोत सहित धौलाधार रेंज में बर्फ  के फाहे गिरने से घाटी में तापमान ठंडा हो गया है। रोहतांग दर्रे में हालांकि हल्की बर्फबारी हुई है लेकिन वाहनों की आवाजाही सुचारू है। लाहौल घाटी के बारालाचा दर्रे में भी बर्फ  के गिरने से बी.आर.ओ. की दिक्कतें बढ़ी हैं।

रोहतांग दर्रे में शुरू है आवाजाही

बारालाचा दर्रे सहित शिंकुला, कुंजुम, लेडी ऑफ  केलांग व नीलकंठ जोत में बर्फबारी हुई है। बी.आर.ओ. कमांडर कर्नल ए.के. अवस्थी ने बताया कि रोहतांग दर्रे में वाहनों की आवाजाही सुचारू है। वहीं राजधानी शिमला सहित सुंदरनगर, धर्मशाला व पालमपुर में भी हल्की से दरमयाना बारिश दर्ज की गई है।

अभी और बारिश की सम्भावना

मौसम विभाग द्वारा आगामी दिनों में जहां पर मध्य पर्वतीय क्षेत्रों सहित उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार बारिश की संभावना जताई गई है, वहीं मैदानी इलाकों में 2 मई के बाद बारिश होने के आसार हैं।

सुन्दरनगर में हुई सबसे ज्यादा बारिश

ताजा आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को सुंदरनगर में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है।यहां पर 11 मिलीमीटर तक वर्षा दर्ज की गई हैं, वहीं पर धर्मशाला में 4.4 मिलीमीटर वर्षा हुई है। इसके बाद नाहन में 4.2 और पालमपुर में 6.0 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की है।

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।