पूर्व सैनिक लीग के प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम को सौंपा मांगों का ज्ञापन

सोमवार को जोगिन्दरनगर पूर्व सैनिक लीग की आम सभा का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता कर्नल साही (सेना मैडल) ने की. इस बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई.

सातवें वेतन आयोग का नहीं मिला फायदा

कर्नल साही ने बताया कि सातवें वेतन आयोग से सेवारत व पूर्व सैनिकों को विशेष लाभ नहीं दिया गया है जिससे पूर्व सैनिकों में निराशा है. उन्होंनें बताया कि इस आयोग की सिफारिशों को टीनों सेनाओं के कमांडरों ने भी अस्वीकार कर दिया था लेकिन वाबजूद इसके इन्हें जबरदस्ती लागू कर दिया गया.

पहाड़ी राज्यों में हो सीडीएस डिपो

पहाड़ी क्षेत्रों जैसे हिमाचल, उतराखंड आदि राज्यों में सीडीएस डिपो नहीं है रक्षा मंत्रालय द्वारा जल्दी इसे खोलने की सिफारिश भी की गई. हिमाचल में कारगिल पूर्व सैनिकों की सिनियोरिटी को समाप्त कर देने से पूर्व सैनिकों में निराशा है. मुख्यमंत्री को जल्द ही इस बारे ज्ञापन सौंपा जायेगा.

 

चुनावों में जल्द उतारा जाएगा प्रत्याशी

कर्नल साही ने सभी पूर्व सैनिकों को एक जुट होने का अनुरोध किया तथा आने वाले विधानसभा चुनावों में पूर्व सैनिकों में से एक प्रत्याशी चुनाव में उतारा जायेगा. अभी तक कर्नल ने इच्छुक प्रत्याशियों को नाम पेश करने का मौक़ा दिया है. बाद में सभी की सहमति से प्रत्याशी के नाम की घोषणा की जायेगी. सभी पूर्व सैनिकों से यह भी अनुरोध किया गया कि अपना सीडीएस कार्ड किसी अन्य व्यक्ति को न दें जिसका गलत उपयोग हो सकता है.

कोटरोपी प्रभावितों को जल्द भेजी जायेगी सहायता राशि

कर्नल साही ने बताया कि पूर्व सैनिक लीग कोटरोपी प्रभावितों के लिए धन राशि भी जुटा रही है जिसे एसडीएम के माध्यम से जल्द ही प्रभावितों को भेजा जायेगा. इसके बाद कर्नल साही की अध्यक्षता में प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम दीप्ति मंढोत्रा को मांगों का एक ज्ञापन सौंपा . इस आम सभा की बैठक में सैंकड़ों पूर्व सैनिक, पूर्व सैनिक लीग के उपाध्यक्ष चन्द्र, रविन्द्र पाल, बुधि सिंह तथा बलबीर सिंह के अलावा पूर्व सैनिकों की विधवा तथा वीर नारियां भी उपस्थित थीं.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।