जोगिन्द्रनगर मेले में आएंगे 100 देवी-देवता

जोगिन्द्रनगर – एक से पांच अप्रैल तक आयोजित होने वाले जिला स्तरीय जोगिन्द्रनगर मेले के सफल आयोजन को लेकर सोमवार को सामुदायिक भवन में एक बैठक का आयोजन किया गया। यह बैठक समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम जोगिन्द्रनगर राहुल चौहान की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में मेले को पहले से ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए अनेक निर्णय लिए गए। इस अवसर पर मेला कमेटी के अध्यक्ष एवं उपमंडल अधिकारी(ना.) ने गत वर्ष के मेला के आय-व्यय का ब्यौरा रखा। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय देवता मेला इस बार भी पहली से पांच अप्रैल तक आयोजित किया जाएगा, जिसमें मेला कमेटी द्वारा इस वर्ष आयोजित होने वाले मेला के दौरान आयोजित होने वाली कुश्तियों की इनाम राशि को बढ़ाने पर भी विचार किया जा रहा है।

मेला समिति के अध्यक्ष ने कहा कि इस वर्ष मेला के लिए लगभग 100 देवी-देवताओं को आमंत्रित किया जाएगा तथा बाहर से आने वाले देवी-देवताओं के साथ आने वाले देवलुओं को जहां दोनों समय के भोजन की राशि देने का प्रावधान है, वहीं यह भी प्रयास किया जाएगा कि नजदीक से आने वाले देवी-देवता जो सायं को वापस अपने स्थान पर चले जाते हैं, के देवलुओं के लिए दिन के भोजन की राशि उपलब्ध करवाई जाए।

कानून-व्यवस्था कायम रखने को मेला मैदान में एक कंट्रोल रूम भी स्थापित किया जाएगा। इस दौरान बैठक में नगर पंचायत जोगिन्द्रनगर की अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, चयनित व मनोनीत पार्षदों सहित अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग राजीव शर्मा, थानाध्यक्ष जोगिन्द्रनगर संजीव कुमार, खंड विकास अधिकारी चौंतड़ा वसुधा सूद, नायब तहसीलदार जोगिन्द्रनगर कृष्ण यादव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व मेला कमेटी के गैर सरकारी सदस्य भी उपस्थित रहे।

स्रोत : दिव्य हिमाचल

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।