विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर निकाली जागरूकता रैली

जोगिन्दरनगर : “जाग -जाग ए धरा के मानव, क्यूँ पगले तू हुआ दीवाना” विश्व स्वास्थ्य दिवस (7 अप्रैल ) के अवसर पर कुछ ऐसे ही आकर्षक नारे लगाकर स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता का सन्देश दिया हिमालयन ग्रुप आफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ नर्सिंग स्कूल जोगिन्दरनगर की प्रशिक्षु छात्राओं ने. छात्राओं ने शहर में एक जागरूकता रैली निकाली जिसका शुभारम्भ इंस्टीट्यूट की वायस प्रिंसीपल आरती सिपहिया ने हरी झंडी दिखाकर किया.

पर्यावरण संरक्षण के प्रति भी किया जागरूक

क्षेत्र की जनता को रैली के माध्यम से छात्राओं ने स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रेरित किया. विश्व स्वास्थ्य दिवस पर संस्थान के एमडी राजेन्द्र मंडयाल ने कहा कि आज की आधुनिक जीवन शैली की वजह से हर व्यक्ति किसी न किसी बीमारी से ग्रसित हो रहा है. इस भाग दौड़ की जिन्दगी में अक्सर किसी न किसी बात को लेकर चिंतित रहना व्यक्ति को तनावग्रस्त बना देता है.

 

व्यायाम करें और लें पौष्टिक भोजन

उन्होंनें कहा कि दैनिक जीवन में सुधार लाकर इन बीमारियों से बचा जा सकता है. वहीँ उचित व्यायाम,उचित खानपान और पर्याप्त नींद से व्यक्ति सेहतमंद रह सकता है. उन्होंनें लोगों से आह्वान किया कि वह अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए हर रोज़ व्यायाम करें और समय समय पर पौष्टिक आहार लें. इस अवसर पर संस्थान की ट्यूटर रूचि शर्मा, कनिका,तमन्ना, नेहा,नीतिका ठाकुर,हिमानी, गीतांजली,पूजा, सुन्नु धकल,छाया व अंजना भी उपस्थित थीं.

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।