समयसारिणी सही न होने से जनता को नहीं मिल रहा रेल सेवा का लाभ

पठानकोट-जोगिन्दरनगर रेलमार्ग पर बरसात का मौसम बीत जाने के बाद भी आंकड़ा तीन रेलगाड़ियों से आगे नहीं बढ़ पाया है. वहीँ  समयसारिणी सही न होने से लोगों को इन ट्रेनों का कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। लोगों ने रेल विभाग तथा भारत सरकार से मांग की है कि इन ट्रेनों की समयसारिणी ठीक की जाए।

पहले सात ट्रेनें अप तथा डाउन करती थीं, लेकिन लंबे समय के बाद केवल तीन ट्रेनें ही चलाई गई हैं। उनकी भी समयसारिणी ठीक न होने से जनता को लाभ नहीं मिल पा रहा है। अभी तक तीनों ट्रेनें पठानकोट से ज्वालामुखी रोड़ तक ही आवाजाही कर रही हैं।

जुलाई महीने में भारी वर्षा होने के कारण ज्वालामुखी रोड़ से कांगड़ा रेलवे स्टेशन के बीच भू-स्खलन के कारण ज्वालामुखी रोड से आगे रेल ट्रैक बाधित हो गया। रेल सेक्शन पर गिरे मलबे को हटाने का काम भी अगस्त महीने में लगभग पूरा हो गया था और संबंधित विभाग ने इसकी जानकारी फिरोजपुर मंडल को भी दे दी है।

जबकि मंडल रेलवे फिरोजपुर के अधिकारियों का कहना है कि अभी तक रेल ट्रैक की क्लीयरेंस रिपोर्ट नहीं आई है। क्लीयरेंस रिपोर्ट आते ही तीनों रेलगाड़ियों को ज्वालामुखी रोड से आगे बैजनाथ तक भेजा जाएगा। वहीं लोगों ने रेल विभाग से मांग उठाई है कि जो रेलगाड़ी दोपहर 12:50 बजे पठानकोट से ज्वालामुखी की रोड की ओर चलती है उसे शाम पांच बजे चलाया जाए और जवालामुखी रोड़ से सुबह छह बजे चलाई जाए।

जिससे पठानकोट जाने वाले उसी दिन वापस भी आ सकेंगे। इस बारे जब फिरोजपुर स्थित मंडल रेलवे प्रबंधक मीना शर्मा का कहना है कि पठानकोट-जोगिन्दरनगर रेलमार्ग पर तीन रेलगाड़ियाँ ज्वालामुखी रोड़ तक आवाजाही कर रही हैं। ज्वालामुखी रोड़ से आगे के ट्रैक की क्लीयरेंस रिपोर्ट मंगवाई गई है और रिपोर्ट आते ही रेलगाड़ियाँ पठानकोट से बैजनाथ तक चलानी शुरू कर दी जाएंगी।

पठानकोट से ज्वालामुखी रोड़ 
सुबह 06:10 बजे पठानकोट से चलकर सुबह 10:10 बजे ज्वालामुखी रोड़ पहुंचेगी
सुबह 10:10 बजे पठानकोट से चलकर बाद दोपहर 02रू10 बजे ज्वालामुखी रोड़ पहुंचेगी।
दोपहर 12:50 बजे पठानकोट से चलकर शाम 04:50 बजे ज्वालामुखी रोड़ पहुंचेगी।

ज्वालामुखी रोड़ से पठानकोट
सुबह 10:30 बजे ज्वालामुखी रोड़ से चलकर दोपहर बाद 2:30 बजे पठानकोट पहुंचेगी
शाम 03.30 बजे ज्वालामुखी रोड़ से चलकर शाम 07.30 बजे पठानकोट पहुंचेगी
शाम 07:10 बजे ज्वालामुखी रोड़ से चलकर रात 11:10 बजे पठानकोट पहुंचेगी।

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।