जोगिन्दरनगर शहर में जाम से लोग हो रहे परेशान

जोगिन्दरनगर : जोगिन्दरनगर शहर में हर रोज ट्रैफिक जाम का लगना अब आम बात हो गई है लेकिन लगता है प्रदेश सरकारें इस ट्रैफिक जाम का हल निकालने में असफल साबित हो रही हैं. कभी फोर लेन, कभी बाई पास की बात होती है तो कभी बस अड्डे के लिए जगह के चयन की बात होती है लेकिन हकीकत यह है कि अभी तक शहर में जाम की समस्या जस की तस बनी हुई है. आए दिन ढेलु मोड़, मंडी -पठानकोट चौक, थाना चौक हो या एनएसी मार्किट हो जाम से शहरवासियों के साथ -साथ मुसाफिरों को भी हर रोज़ परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जाम से दुर्घटनाओं का अंदेशा हर समय बना रहता है. हालाँकि ट्रैफिक पुलिस हर रोज यातायात बहाल करने के लिए जद्दोजहद करती हुई दिखती है.

बस अड्डा भी है मुख्य कारण

जोगिन्दरनगर पठानकोट चौक से लेकर मच्छयाल रोड़ पर तो जाम का लगना आम बात हो गई है. इसका मुख्य कारण बस अड्डा है. अब बसों के लिए बस अड्डा छोटा पड़ने लगा है. अभी तक बस अड्डे के लिए भूमि का प्रबंध करने में काफी समय लग सकता है. जाम की वजह से दुर्घटनाओं का भी अंदेशा बना रहता है.

स्कूल टाइम पर अक्सर लगता है जाम

जोगिन्दरनगर शहर की अगर बात करें तो यहाँ स्कूल और दफ्तर टाइम में हर रोज जाम लगता है. ट्रैफिक पुलिस को यातायात बहाल करने में काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है. ख़ासकर अगर किसी बीमार को अस्पताल में पहुँचाना हो तो जाम के समय काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.

बड़ी गाड़ी गुजरने से लग जाता है जाम

शहर की मुख्य सड़क पठानकोट-मंडी से होते हुए जब कोई बड़ा ट्रक या पर्यटकों की बस या फिर सैनिकों का काफिला गुजरे तो कई कई घंटों तक जाम लग जाता है जिससे यात्रियों और स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. हाल ही में पटवारियों की परीक्षा के चलते ढेलु मोड़ के पास अच्छा ख़ासा जाम लगा था जिससे सभी को परेशानी झेलनी पड़ी.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।