पांच चरणों में जल्द होगा पठानकोट -मंडी फोरलेन का निर्माण

जोगिन्दरनगर : पठानकोट-मंडी पठानकोट फोरलेन की अड़चन अब दूर हो गई है और जल्द ही पांच चरणों में इसका निर्माण कार्य शुरू होगा. लम्बे अरसे से निर्माण कार्य में हो रही रुकावट के बाद अब पठानकोट -मंडी फोरलेन का रास्ता दिल्ली में हुई उच्चस्तरीय बैठक के बाद प्रशस्त हो गया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर,मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा,एनएचएआई के अधिकारी,हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग के ईएनसी ने केन्द्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भेंट की और उन्होंनें सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि पठानकोट-मंडी फोरलेन के निर्माण कार्य की कवायद शुरू करने हेतु जल्दी अमलीजामा पहनाएं.

भूस्खलन वाले स्थान पर बनेगी टनल

मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा का कहना है कि पठानकोट से मंडी फोरलेन का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू होगा तथा जहाँ पर भूस्खलन वाले स्थल हैं वहां पर टू लेन यानि आने जाने के लिए अलग अलग रास्ता होगा. सांसद ने इस बैठक के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया है.

भूभू जोत और जलोड़ी टनल निर्माण को हरी झंडी

भूतल परिवहन मंत्री ने भूभू जोत और जलोड़ी टनल निर्माण के लिए भी हरी झंडी दे दी है. पूर्व सरकार के समय नितिन गडकरी ने जिन 59 नैशनल हाइवे निर्माण के लिए घोषणा की थी उन्हें भी जल्द ही अमलीजामा पहनाया जाएगा. इस बैठक में उन्होंनें अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

कीरतपुर-नागचला का मामला भी उठाया

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कीरतपुर-नागचला फोरलेन का मामला भी उठाया. उन्होंनें बताया कि कीरतपुर-नागचला फोरलेन निर्माण कार्य हेतु नया टेंडर हो गया है तथा मार्च से निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर शुरू हो जाएगा.जलोड़ी और भूभू जोत टनल मामला लम्बे अरसे से लटका हुआ था अब इन्हें बनाने के लिए शीघ्र ही कार्य शुरू होगा.

 

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।