सांसद ने विधायक की उपस्थिति में किया 2 करोड़ की 3 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण

जोगिन्दरनगर : मंडी लोकसभा क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने जोगिन्दरनगर के विधायक प्रकाश राणा की उपस्थिति में वीरवार को जोगिन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र की लगभग दो करोड़ रुपए की तीन सड़क परियोजनाएँ जनता के नाम समर्पित की जिनमें लगभग 51 लाख रुपए की लागत से नाबार्ड के तहत बनी कूट-खेतड़ू-चांदनी सड़क,प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 57 लाख रुपए से निर्मित चौंतड़ा-टिकरी मुशैहरा तथा 78 लाख रुपए की लागत से निर्मित चौंतड़ा -पसल सड़क का उद्घाटन किया. सांसद रामस्वरूप शर्मा का कहना है कि लगभग 200 करोड़ रुपए की सड़क परियोजनाओं पर कार्य किया जा रहा है. उधर विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि सांसद रामस्वरूप शर्मा के साथ मिलकर जोगिन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रखी जा रही है.

आवागमन की मिलेगी सुविधा

इस मौके पर सांसद रामस्वरूप शर्मा ने उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत अकेले जोगिन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र में ही लगभग 200 करोड़ रुपए की सड़क परियोजनाओं पर कार्य किया जा रहा है.

 70 वर्षों बाद सड़क से जुड़ा कूट गाँव

सांसद ने कहा कि इस क्षेत्र के कूट गाँव क आज़ादी के 70 वर्षों बाद सड़क सुविधा मिल पाई है जिससे अब इस क्षेत्र के लोगों को आवागमन में असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा.

कूट-भड़ोल सड़क पर खर्च होगी राशि

सांसद का कहना है कि आने वाले समय में कूट-भड़ोल सड़क पर नाबार्ड के माध्यम से लगभग सवा 6 करोड़ की राशि व्यय की जाएगी.

100 करोड़ की पेयजल योजनाओं पर ज़ारी है कार्य

सांसद का कहना है कि जोगिन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र में पेयजल समस्या के सम्पूर्ण समाधान की दिशा में कार्य किया जा रहा है तथा लगभग 100 करोड़ रुपए की विभिन्न पेयजल योजनाओं पर कार्य ज़ारी है. हर घर को नल व नल में जल के माध्यम से प्रत्येक परिवार को समुचित पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है. उन्होंनें क्षेत्र के विकास पर चर्चा करते हुए कहा कि जयराम सरकार ने इस क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रखी है.उन्होंनें कहा कि दो वर्ष के कार्यकाल में कई प्रमुख कार्य हुए हैं तथा एचआरटीसी डिपो के कार्यालय को जल्द शुरू किया जाएगा.

राजनीतिक भावना से उठकर कार्य करें

विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि सांसद रामस्वरूप शर्मा के साथ मिलकर जोगिन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रखी जा रही है. उन्होंनें सभी लोगों से राजनीतिक भावना से ऊपर उठकर मिलकर इस क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करने का आह्वान किया.

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर एसडीएम अमित मेहरा,बीडीओ विवेक चौहान,अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग बीएम ठाकुर,एसडीओ लोकनिर्माण विभाग भरत कुमार, विभिन्न पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।