जोगिन्दरनगर में धूमधाम से मनाया जा रहा शिवरात्रि पर्व

जोगिन्दरनगर : जोगिन्दरनगर और इसके आस पास के क्षेत्रों में महाशिवरात्रि पर्व बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. जोगिन्दरनगर के शिवालयों में भक्त सुबह से पूजा अर्चना कर रहे हैं. शिवलिंग का अभिषेक दूध, दही,घी से किया जा रहा है वहीँ बिल्व पत्र भी शिवलिंग को चढाये जा रहे हैं. टिकरू पंचायत के तहत शिवमंदिर तारापुर में शिवमहापुराण कथा का आयोजन हो रहा है तथा भोलेनाथ की बारात बड़ी ही धूमधाम से निकाली गई. वहीँ बल्ह पंचायत के बरतो शिवमंदिर में भी भक्त पूजा अर्चना कर रहे हैं. इस अवसर पर शहर में सुंदर झांकियां भी निकाली गईं.

निकली आकर्षक झांकियां

इस पर्व के अवसर पर बाबा बालकरूपी से पूरे शहर में आकर्षक झांकियां निकाली गई जिससे पूरा शहर भक्तिमय हो गया. भोले के भजनों में भक्त नृत्य करते हुए आगे बढ़ रहे थे वहीँ झांकियां सबके आकर्षण का केंद्र बनी रही.

शिवमंदिरों में हो रही पूजा अर्चना

जोगिन्दरनगर के प्रसिद्ध शिव मंदिरों में लोग पूजा अर्चना कर रहे हैं वहीँ भोले का आशीर्वाद भी प्राप्त कर रहे हैं. वहीँ टिकरू पंचायत के तहत तारापुर गाँव में शिवमहापुराण कथा चल रही है जिसका आज समापन हो रहा है. शिवमंदिर में भक्कतों की भारी भीड़ जुटी है तथा कल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है.

बरतो शिव मंदिर में हो रही पूजा

वहीँ बल्ह पंचायत के तहत बरतो शिव मंदिर में भी भक्त पूजा अर्चना व भजन कीर्तन कर रहे हैं तथा भोले का आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं.

धूमधाम से निकली भोले की बारात

टिकरू पंचायत के तहत तारापुर शिव मंदिर में भगवान् भोले नाथ की बारात बड़ी ही धूमधाम से निकाली गई. ढोल नगाड़ों के साथ क्षेत्र के सैंकड़ों बाराती इस बारात का गवाह बने.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।