जोगिन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र का विकास करना है लक्ष्य : प्रकाश राणा

जोगिन्दरनगर : आइए आज हम आपको मिलाते हैं हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले की जोगिंदरनगर विधानसभा क्षेत्र से जीते एक अरबपति निर्दलीय विधायक प्रकाश राणा से. प्रकाश राणा ने जोगिन्दरनगर से राजनीति में धमाकेदार एंट्री की है. विधायक का कहना है कि वे इस विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

डायमंड का है कारोबार

जोगिन्दरनगर के गोलवां निवासी प्रकाश राणा का सऊदी अरब में डायमंड का कारोबार है और वे कई कंपनियोंं के मालिक हैं। वह अपने बेटों को अपना कारोबार सौंपकर कर सउदी अरब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर एकमात्र जनता की सेवा के मकसद से हिमाचल अपने पैतृक गांव में स्पैशल चुनाव लड़ने आए थे। प्रकाश राणा को 22,887 वोट मिले, जबकि भाजपा प्रत्याशी गुलाब सिंह को 18,731 वोट मिले।

हेलीकाप्टर से आते हैं गाँव

प्रकाश हमेशा अपने गांव हेलिकॉप्टर से ही आते हैं, इसके लिए उन्होंने घर के बाहर हेलीपैड भी बनवाया हुआ है। प्रकाश राणा 10वीं पास हैं। उन्होंने नॉमिनेशन के साथ दिए गए एफिडेविट में अपनी और अपने परिवार की कुल चल-अचल संपत्ति 3 अरब 32 करोड़ रुपए बताई है।

चुनाव लड़ने के ये थे कारण

– प्रकाश राणा ने बताया कि उनके पिता स्व. प्रेम कुमार की इच्छा थी कि वह राजनीति में आकर लोगों की सेवा करें। इसलिए उन्होंने चुनाव लड़ा।

– मंडी जिले के जोगिंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में आने वाले गोलवां गांव निवासी प्रकाश चुनाव लड़ने के लिए करीब छह माह पहले ही आ गए थे।

– उन्होंने प्रमुख राजनीतिक दलों से चुनाव लड़ने के लिए टिकट मांगे थे, लेकिन नहीं मिले। ऐसे में वह बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे.

गाँव में बनाया है आलीशान बंगला

 

-1985 में प्रकाश राणा बतौर कर्मचारी सउदी अरब गए थे अौर आज वहां उनका करोड़ों का कारोबार है।

– उनका सऊदी अरब में पार्टनरशिप में ट्रांसपोर्ट, कंस्ट्रक्शन, डायमंड और इंजीनियरिंग इक्यूप्मेंट्स का कारोबार है। जिसे उनका बड़ा बेटा राहुल राणा संभाल रहा है।
– प्रकाश के पास सऊदी अरब में करीब 700 भारतीय काम करते हैं। उन्होंने अपने क्षेत्र के करीब 80 लोगों को भी वहां रोजगार दे रखा है।
– प्रकाश राणा दिल्ली से हेलिकॉप्टर में अपने गांव आते हैं। उन्हाेंने गांव में अपने आलीशान बंगले के बाहर हेलिपैड भी बनवा रखा है।
– उन्होंने बताया कि जब वह सऊदी अरब गए तो उनके माता-पिता गांव में अकेले रह रहे थे। इसलिए उनके बीमार होने या किसी भी इमरजेंसी के लिए घर के सामने हेलिपैड बनवाया था।
47 बैंक खाते…
-332 करोड़ के मालिक प्रकाश राणा के 47 बैंक अकाउंट हैं। 13 लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसियां हैं, जिनकी इनकी वेल्यू 2.65 करोड़ है।

 

ये हैं प्राथमिकताएं

जोगिन्दरनगर के विधायक प्रकाश राणा का कहना है कि जो वायदे उन्होंनें विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए जनता से किये हैं उन पर अम्ल करेंगे जिसमें सड़क,स्वास्थ्य,शिक्षा तथा रोजगार शामिल हैं. इसी क्रम में उन्होंने एनजीओ के गठन पर बल दिया है. उन्होंनें विधानसभा के चुनावों में जनता के अपार स्नेह के लिए हार्दिक आभार जताया है.

नहीं लेंगे वेतन और भत्ते

विधायक प्रकाश राणा का कहना है कि वे इस विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए सरकार की ओर से मिलने वाले वेतन और भत्ते विकास कार्यों पर समर्पित करेंगे. इस विधानसभा क्षेत्र को आदर्श क्षेत्र बनाना ही उनका एकमात्र उद्देश्य है.

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।