आज शाम साढ़े 7 बजे होगा आईपीएल का पहला मैच

करीब दो-तीनों से महीनों से आईपीएल का इंतजार कर रहे क्रिकेट प्रेमियों का इंतजार आज खत्म हो जाएगा। आईपीएल 2020 का पहला मैच आज चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच अबु धाबी में भारतीय समय 7:30 बजे खेला जाएगा। टूर्नामेंट के इतिहास में यह चौथी बार है, जब दोनों टीमें ओपनिंग मैच खेलेंगी। दोनों टीमों के बीच अब तक हुए तीन ओपनिंग मैच में से दो मुंबई इंडियंस और एक सीएसके जीती है।

चैंपियन मुंबई ने पिछले सीजन के फाइनल में सीएसके को एक रन से शिकस्त दी थी। इस बार टीम फिर रोहित शर्मा की कप्तानी में जीत से आगाज करना चाहेगी। वैसे यूएई में मुंबई का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है।

लोकसभा चुनाव के कारण 2014 में आईपीएल के शुरुआती 20 मैच यूएई में हुए थे। तब मुंबई ने यहां पांच मैच खेले और सभी में उसे हार मिली थी।

सीएसके ने छह साल पहले यूएई में पांच मैच खेले थे। टीम को चार में जीत मिली और एक मैच हारी थी। अबु धाबी में सीएसके ने दो मैच खेले थे, जिनमें से एक में जीत और एक में शिकस्त मिली थी।
वहीं, मुंबई इंडियंस ने इस मैदान पर एक ही मैच खेला, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 41 रन से हराया था।

इस मैच में उतरने के साथ ही मुंबई सबसे ज्यादा सात बार आईपीएल का ओपनिंग मैच खेलने वाली टीम बनेगी। उसने अब तक छह ओपनिंग मैच खेले हैं, जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स ने भी इतनी ही बार पहला मैच खेला है।

मुंबई-चेन्नई के बीच आईपीएल का पिछला ओपनिंग मैच 2018 में हुआ था। तब चेन्नई सुपरकिंग्स रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से जीती थी।

अब तक हुए 12 सीजन में से मुंबई और चेन्नई ने सात बार खिताब जीते हैं। इसमें सबसे ज्यादा मुंबई 4 और सीएसके तीन बार चैंपियन रही है। सभी खिताब सीएसके ने महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में ही जीते हैं।

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।