नये साल के जश्न के चलते होटल हुए फुल

न्यू ईयर के जश्न को लेकर ह‍िमाचल प्रदेश की राजधानी श‍िमला की ओर सैकड़ों पर्यटकों ने रुख कर लिया है। पर्यटकों की आमद बढ़ने से इसके पर्यटन स्थलों के होटल फुल हो गए हैं। जिससे होटलों में ऑक्यूपैंसी 90 प्रतिशत को पार कर गई है।

होटलों में किये विशेष प्रबंध

इससे 31 दिसंबर को न्यू ईयर की पूर्व संध्या पर ऑक्यूपैंसी 100 प्रतिशत के आसपास रहने की उम्मीद है। न्यू ईयर के जश्न को लेकर शहर सहित आसपास के पर्यटन स्थलों पर मौजूद होटलों ने विशेष प्रबंध किए हैं। इनमें मुख्य तौर पर गाला नाइट्स, डी.जे. म्यूजिक नाइट, डाइन एंड डांस आदि शामिल हैं।

 

विशेष व्यंजन हो रहे तैयार

डी.जे. नाइट और डाइन एंड डांस से होटलों व रेस्तरां में नववर्ष-2018 का स्वागत किया जाएगा। इसके लिए होटलों में विशेष व्यंजन तैयार किए जा रहे हैं। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एच.पी.टी.डी.सी.) के चयनित होटलों के अलावा निजी होटलों में खास तैयारियां की गई हैं।

वीकेन्ड में उमड़ी भीड़

वीकैंड पर शिमला में पर्यटकों की खासी भीड़ रही। अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में पर्यटक शिमला पहुंचे हैं। न्यू ईयर के स्वागत के लिए कई पर्यटकों ने 2 दिन पहले ही शिमला का रुख कर लिया है और यहां पर खिली धूप के बीच घूमने का लुत्फ उठा रहे हैं। दिनभर रिज मैदान व मालरोड सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की खासी भीड़ देखने को मिली।

रोप वे का उठा रहे लुत्फ़

शिमला पहुंचे पर्यटकों में जाखू रोप-वे में सफर करने का क्रेज भी देखने को मिला। इस दौरान कई पर्यटक रोप-वे से जाखू पहुंचे और रोप-वे में सफर का लुत्फ उठाया। रिज मैदान के साथ लगते पद्म देव काम्पलैक्स के टैरेस पर विंटर फैस्टीवल के तहत फूड स्टाल लगाए गए हैं।

आइस्केटिंग बना आकर्षण का केंद्र

राजधानी स्थित ओपन आईस स्केटिंग रिंक का स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटक भी भरपूर लुत्फ उठा रहे हैं। रिंक में आईस स्केटिंग करना युवाओं व बच्चों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। काफी संख्या में आईस स्केटिंग प्रेमी रिंक में आईस स्केटिंग का मजा ले रहे हैं। शुक्रवार के बाद शनिवार को भी रिंक में स्केटिंग का दौर जारी रहा। सुबह के सत्र में स्केटिंग का लुत्फ उठाने के लिए काफी संख्या में स्थानीय लोग व पर्यटक पहुंच रहे हैं।

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।