आतंकी हमले में शहीद सैनिक का राजकीय सम्मान के साथ अन्तिम संस्कार

हमीरपुर जिला के टिक्क्र खातरिया के सीआरपीएफ जवान के पुलवामा में आंतकी हमले में शहीद होने से नववर्ष की खुशियां मातम में बदल गई।

नये साल पर मिली मौत की सूचना

जानकारी के अनुसार टिक्कर खातरियां पंचायत के कुलदीप राय उम्र 56 साल रविवार को कश्मीर के पुलवामा जिले के लोथपोरा स्थिति सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर में हुए आंतकी हमले में शहीद हुए है। परिवार के लिए जहां नए साल पर बधाई मिलनी थी। वहीं मौत की सूचना मिलने से पूरा परिवार सदमे है।

गाँव हुआ ग़मगीन

इस हमले मे हिमाचल के जवान सहित पांच जवान शहीद हुए है और 12 घंटे तक चली मुठभेड़ में 2 आंतकी भी मारे गए है। शहीद कुलदीप राय का पार्थिव शरीर दोपहर बाद जैसे ही गांव में पहुंचा तो पूरा गांव गमगीन हो गया। पैतृक गांव के शमशान घाट में पूरे राजकीय सम्मान के साथ कुलदीप का अंतिम संस्कार किया गया।

2 साल बाद थी रिटायरमेंट

इस अवसर पर भोरंज की विधायक कमलेश कुमारी, एसपी रमन कुमार मीणा, कांग्रेसी नेता सुरेश कुमार, पूर्व एमएलए अनिल धीमान, एसडीएम भोरंज नरेन्द्र कुमारके अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे। शहीद कुलदीप राय के बेटे मिथीलेश ने कहा कि मेरे पिता ने शहादत का जाम पिया है और मुझे उन पर गर्व है। पूर्व विधायक अनिल धीमान ने कहा कि बहुत ही शोक का संदेश है और सभी उनकी आत्मा की शांति की कामना करते है।

मुख्यमंत्री ने जताया दुःख

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तथा राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भी इस घटना पर गहरा दुःख प्रकट किया है तथा शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है . कांग्रेसी नेता सुरेश कुमार ने शहीद कुलदीप की कुर्बानी पर शोक व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवार के लिए भी संदेवना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि पूरे भोरंज को गौरव है कि देश के लिए अपनी कुर्बानी दी है। बतों दे कि कुलदीप राय ने दो साल बाद रिटायरमेंट आना था और कुलदीप अभी दो दिसंबर को ही छुटटी काट कर वापिस गया था। परिवार मे घर में मां, पत्नी और तीन बेटे हैं जिनका सूचना सुनने के बाद बुरा हाल है।

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।