हिमाचल में बंपर भर्तियां, आठ हजार मल्टी टास्क वर्कर्ज रखेगी सरकार

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयोजित हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक में बड़े फैसले लिए गए। सबसे पहला फैसला स्कूलों को लेकर आया और सरकार ने निर्णय लिया है कि 27 सितंबर से नौवीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूल खुल जाएंगे। फैसले के तहत पहले तीन दिन दसवी से बारहवीं कक्षाओं के बच्चों को बुलाया जाएगा.

अंतिम तीन दिन में नौवीं से 11वीं कक्षा के बच्चों को स्कूूल बुलाया जाएगा। इसके अतिरिक्त प्रदेश में व्यापक स्तर पर मल्टी टास्क वर्कर्ज रखने का फैसला लिया है। फैसले के तहत आठ हजार भर्तियां होंगी मल्टी टास्क वर्कज रखे जाएंगे, जिसमें चार हजार भर्तियां सीएम की सिफारिश और चार हजार भर्तियां के लिए आवेदन मांगे जाएंगे।

मल्टी टास्क वर्कर्ज को प्रतिमाह 5,625 रुपए वेतन मिलेगा। नियुक्तियां करने से पहले स्कूल और पंचायत के नोटिस बोर्ड पर विज्ञापन लगाए जाएंगे। अभ्यर्थियों को खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी के पास सादे कागज पर आवेदन करना होगा। स्कूल को खोलना और बंद करना, परिसर और कक्षाओं में सफाई करना, पीने के पानी का इंतजाम करना और स्कूल की डाक को अन्य विभागों में पहुंचाना, इनका काम होगा।

भर्ती के लिए स्थानीय स्कूल की ओर से बीईओ को मांग भेजी जाएगी। बीईओ इस मांग को निदेशालय भेजेंगे। निदेशालय से मंजूरी के बाद भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाएगा। इसके अतिरिक्त कैबिनेट ने फैसला लिया है कि जेबीटी और सीएंडवी शिक्षकों को अपने गृह जिलों में तबादले करवाने के लिए अब पांच साल का ही इंतजार करना होगा। इन पांच साल की अवधि में अनुबंध के कार्यकाल को भी गिना जाएगा।

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।