मंडी जिला में 3 दिन में आए कोरोना के 420 मामले

मंडी : कोरोना संक्रमण ने फिर से रफ्तार तेज कर दी है। मंडी जिला में तीन दिनों के भीतर ही कोरोना संक्रमण के 420 मामले सामने आ गए हैं। बुधवार को जिला में 165 नए संक्रमित मिले हैं। जिसमें तीन से नौ वर्ष तक के कई बच्चे भी शामिल हैं। मंडी शहर में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 32 मामले सामने आए हैं।

शहर के लगभग सभी हिस्सों से नए मरीजों का खुलासा हुआ है। इसके साथ ही चौंतड़ा, लड़भड़ोल, जोगिंद्रनगर, पद्धर, बगस्याड़, सरकाघाट, नेरचौक और सुंदरनगर में तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ता नजर आ रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अवहेलना ने मंडी शहर के साथ ही जिला भर में संक्रमण की दर को बढ़ा दिया है।

डीएफओ नाचने, सुंदरनगर अस्पताल के दो डाक्टर, छह पुलिस कर्मी, नगर परिषद जोगिंद्रनगर तीन और जोगिंद्रनगर बस स्टैंड कर्मी सहित कई परिवारों में एक साथ कई लोग संक्रमित मिले हैं। सोमवार को मंडी जिला में कोरोना संक्रमण के 106 मामले सामने आए थे।

इसके बाद मंगलवार को 149 कोरोना संक्रमित मिले थे। जबकि बुधवार को 165 नए मामले मिले हैं। जिसमें 6 से 18 आयु वर्ष के 21 और इससे अधिक आयु वर्ष के 144 लोग संक्रमित पाए गए हैं। पिछले तीन दिनों बहुत से लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त भी हुए हैं, लेकिन इसके बाद भी इस समय जिला में एक्टिव केस का मामला 354 को पहुंच गया है। बुधवार को जिला भर में रैट 1864 और आरटीपीसी आर के 170 सैंपल जांचे गए।

सभी संक्रमित लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं पुलिस स्टेशन सरकाघाट में दो और कर्मी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके साथ एसपी आफिस मंडी में भी एक मामला सामने आया है। लड़भड़ोल और चौंतड़ा क्षेत्र में ही 19 मामले मिले हैं। सीएमओ मंडी डा. देंवेंद्र शर्मा ने नए मामलों की पुष्टि की है। उन्होंने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने की अपील की है।

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।