दुबई-मुंबई से लौटे चंबा व ऊना के दो युवक पॉजिटिव, अब तक 92 संक्रमित

शिमला : दुबई और मुंबई से लौटे चंबा के चुवाड़ी और ऊना के कोटला खुर्द के दो युवक मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, जिससे प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 92 तक पहुंच गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हवाई मार्ग से दुबई से अमृतसर पहुंचे चुवाड़ी के 21 वर्षीय युवक को कांगड़ा जिला के बॉर्डर पर क्वारंटाइन किया गया था।

उधर, मुंबई से लौटे ऊना के कोटला खुर्द के युवक को भी कोरोना हो गया है। यह युवक मुंबई से मोहाली पहुंच गया था और यहां उसने प्रशासन को गुमराह करते हुए रेड जोन की जगह ओरेंज जोन से आने का हवाला देते हुए कर्फ्यू पास बनवा लिया था।

मंगलवार को हुई पुष्टि

डमटाल स्थित इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर में रखे इस युवक का सोमवार को सैंपल भरा गया था। मंगलवार को उसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद उसे पीआरटी बैजनाथ में शिफ्ट कर दिया गया है।

प्रशासन को किया गुमराह

उधर, मुंबई से लौटे ऊना के कोटला खुर्द के युवक को भी कोरोना हो गया है। यह युवक मुंबई से मोहाली पहुंच गया था और यहां उसने प्रशासन को गुमराह करते हुए रेड जोन की जगह ओरेंज जोन से आने का हवाला देते हुए कर्फ्यू पास बनवा लिया था। अब उसे कोविड केयर सेंटर भेज दिया गया है।

1424 में से 863 नेगिटिव

गौरतलब है कि प्रदेश भर से मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 1424 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। खबर लिखे जाने तक इनमें से 863 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, जबकि  559 सैंपल की जांच रिपोर्ट आनी बाकी थी। दो मामले पॉजिटिव पाए गए थे।

अब तक लिए 19 हजार 645 सैंपल

राज्य में अब तक कोरोना के 19 हजार 645 सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से 18 हजार 994 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। हिमाचल में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 92 तक पहुंच चुका हैं, जबकि 47 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

एक्टिव मरीज 38

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 38 एक्टिव मरीज हैं, जबकि तीन की इस महामारी की वजह से मौत हो चुकी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान ने कहा कि वैश्विक कोरोना महामारी के इस दौर में समूची मानव जाति बहुत सी चुनौतियों का सामना कर रही है।

संयम बरतें नागरिक

ऐसे में इस समय को धैर्य, विवेक और सजगता के बिताना होगा। उन्होंने कहा कि अभी तक सभी नागरिकों ने संयम, सहजता और सौहार्द का परिचय दिया है। जब भी हम किसी भी कार्य या चुनौती को संयुक्त रूप से एकजुट होकर करते हैं तो निश्चित तौर पर उसके परिणाम फलदायी होते हैं।

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम और अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए सरकार पुरजोर तरीके से प्रयासरत है। ऐसे में सभी को सरकार द्वारा निरंतर जारी किए जा रहे सभी दिशानिर्देशों का शब्दशः अनुपालन करना होगा।

कोरोना अब तक

कुल सैंपल            19645

कुल नेगेटिव           18994

कुल पॉजिटिव         92

ठीक हुए               47

पॉजिटिव (माइग्रेटिड) 04

उपचाराधीन           38

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।