हिमाचल में 18 प्लस को अभी नहीं लगेगी कोविड वैक्सीन

हिमाचल में कोविड वैक्सीन का तीसरा चरण पहली मई से शुरू करने का निर्णय लिया गया है, लेकिन हिमाचल में निर्धारित समय पर यह चरण शुरू होता दिखाई नहीं दे रहा है, जिसका सबसे बड़ा कारण स्वास्थ्य विभाग के पास तीसरे चरण की वैक्सीनेशन का नहीं पहुंचना बताया जा रहा है। ऐसी परिस्थिति में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को अपनी वैक्सीनेशन के लिए थोड़ा इंतजार और करना पड़ सकता है।

तीसरे फेस में की जाने वाली वैक्सीनेशन प्री-रजिस्ट्रेशन के आधार पर ही की जाएगी। पहले दो चरणों की तरह किसी को भी वॉक-इन-वैक्सीनेशन का प्रावधान नहीं रहेगा। स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन का इंतजार कर रहा है लेकिन इसके साथ ही रजिस्ट्रेशन का काम भी 28 अप्रैल शाम चार बजे से शुरू हो चुका है।

तीसरा चरण पहले दो चरणों से कुछ अलग होने वाला है। तीसरे चरण में केवल मात्र पूरी रजिस्ट्रेशन करवाने वालों को ही वैक्सीनेशन का प्रावधान किया जाएगा।

इस दौरान वॉक-इन-वैक्सीनेशन की सुविधा नहीं मिल पाएगी। सीएमओ ऊना डा. रमन शर्मा ने बताया कि तीसरे चरण की वैक्सीनेशन के लिए पंजीकरण शुरू कर दिया गया है। 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लाभार्थी विभाग के पोर्टल पर खुद को दर्ज करवा सकते हैं। अ

भी जिला में वैक्सीन की खेप नहीं पहुंची है, ऐसे में पहली मई से शुरू होने वाले चरण में कुछ विलंब हो सकता है और पंजीकृत लोगों को वैक्सीन उपलब्ध होते ही इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।