आज वयस्कों को लगेगी बूस्टर डोज

मंडी : 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके सभी व्यस्को को बूस्टर डोज लगाने का अभियान मंडी जिला में सोमवार से शुरू होगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है। विभाग ने जिला के नौ स्वास्थ्य खंडों को चुना है। जिनमें अलग-अलग स्थानों पर 28 वैक्सीनेशन केंद्र बनाए जाएंगे।

जहां पर सभी पात्र लोग बूस्टर डोज ले सकेंगे। स्वास्थ्य विभाग ने जिला मंडी के स्वास्थ्य खंडों में बलद्वाड़ा में दो वैक्सीन केंद्र, करसोग में दो वैक्सीन केंद्र, कटौला में चार वैक्सीन केंद्र, कोटली में पांच वैक्सीन केंद्र, लड़भडोल में दो वैक्सीन केंद्र, पधर में तीन वैक्सीन केंद्र, रत्ती में चार वैक्सीन केंद्र, रोहांडा में चार वैक्सीन केंद्र व संधोल में दो वैक्सीन केंद्र शामिल है,

जिसमें स्वास्थ्य खंड बलद्वाड़ा के सीएच बलद्वाड़ा और पीएचसी जामनी, स्वास्थ्य खंड करसोग के सीएच करेसोग व पीएचसी तत्तापानी, स्वास्थ्य खंड कटौला के सीएच नगवाईं, एचएससी घराहां, रावमावि कटिंढी और एचएससी टांडू, स्वास्थ्य खंड कोटली के सीएच कोटली में, पीएचसी गोखरा के तहत एचएससी बीर में, एचएससी साईग्लू में व एचएससी सेहली में और पीएचसी लेड़ा में, स्वास्थ्य खंड लड़भडोल के तहत पीएचसी चौंतड़ा और सीएच लड़भडोल में,

स्वास्थ्य खंड पद्धर के तहत सीएच पधर, एमसीएच जोगिंद्रनगर और जीपी भराडू में, स्वास्थ्य खंड रत्ती के तहत सीएच सीवीसी रत्ती, पीएचसी पंडोह, एमसीएच मंडी के तहत जोनल अस्पताल सीवीसी, नेरचौक मेडिकल कालेज में लगाई जाएगी। स्वास्थ्य खंड रोहांडा के तहत सीएच सुंदरनगर, पीएचसी कनैड़, सीएवसी रोहांडा के तहत एचएससी कटेडू में और पीएचसी धरांडा के तहत एचएससी कपाही में वैक्सीन केंद्र लगाया जाएगा।

इसके साथ स्वास्थ्य खंड संधोल के सीएससी महड़ी के तहत पीडब्ल्यूडी के रेस्ट हाउस महड़ी और सीएचसी मंडप के एचएससी रेयर में बूस्टर डोज के लिए वैक्सीनेशन केंद्र लगाया जाएगा।

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।