गुजरात को सफाई का पाठ पढ़ाएगी मंडी की जबना चौहान..!!

मंडी – देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में मंडी जिला की सबसे कम उम्र की पंचायत प्रधान जबना चौहान स्वच्छता व शराबबंदी का पाठ पठाएगी। जबना चौहान अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सात-आठ मार्च को गुजरात के गांधीनगर में होने वाले राष्ट्रीय स्तर के स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम में भाग लेगी।

इस दौरान चौहान देशभर से हजारों की तादाद में आने वाली महिलाओं को स्वच्छता व शराबबंदी के प्रति जागरूक करेगी। जबना चौहान इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रविवार को मंडी से गुजरात के लिए रवाना हो गई है। बता दें कि केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय ने प्रदेश सरकार व मंडी जिला प्रशासन से महिला चैंपियन के नाम मांगें थ, जिसके तहत गुजरात में होने वाले इस कार्यक्रम के लिए जबना चौहान का चयन हुआ है।

मंडी जिला के सराज हलके की थरजूण पंचायत की युवा प्रधान जबना चौहान स्वच्छता व शराबबंदी पर प्रदेश में मिसाल पैदा करने के उपरांत अब देश को जागरूक करेगी।  थरजूण पंचायत की 22 वर्षीय जबना चौहान ने प्रधान पद के लिए  एक साल पहले पंचायत चुनाव दिल में ये अरमान लेकर लड़ा था कि वह प्रधान बन कर अपनी पंचायत को प्रदेश के समक्ष एक मॉडल के रूप में पेश करेगी।

गरीब परिवार में पैदा हुई जबना चौहान ने मात्र एक साल की समय अवधि में पंचायत में शराबबंदी की पहल कर वह काम करके दिखाया है, जिसकी शायद किसी ने कल्पना भी नहीं की थी।

स्रोत : दिव्य हिमाचल

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।