हिमाचली फिल्म “वनरक्षक” में डीएफओ की भूमिका में नजर आएंगे यशपाल शर्मा

जोगिन्दरनगर : सराज विधानसभा क्षेत्र की जंजैहली घाटी की हसीन वादियाँ अब फ़िल्मी दुनिया को भा गई हैं. फारेस्ट गार्ड के जीवन पर आधारित ‘वन रक्षक’ फिल्म में फ़िल्मी जगत के स्टार कलाकार यशपाल शर्मा डीएफओ नाचन की भूमिका में नज़र आयेंगे. यह फिल्म फारेस्ट गार्ड की आपबीती पर आधारित है जो बचपन से ही अपनी धरती माँ से प्रेम करता है. इस फिल्म में ग्लोबल वार्मिंग और प्रकृति के संरक्षण की बात पुरजोर तरीके से की गई है. लेखक जितेन्द्र गुप्ता ने इस फिल्म में प्राकृतिक संरक्षण और विकास को बड़े अच्छे तरीके से जोड़ा है.

स्टार कलाकार हैं मुख्य भूमिका में

जेएम एंटरटेनमेंट और शैलजा सिनेमैटिक्स प्रा. लिमिटेड के बैनर तले निर्मित फिल्म में फ़िल्मी जगत के स्टार कलाकार यशपाल शर्मा डीएफओ नाचन के रोल में नजर आएंगे. फिल्म में मुख्य भूमिका में धीरेन्द्र ठाकुर और फलक खान हैं जबकि अभिनेता आदित्य श्रीवास्तव,यशपाल शर्मा और राजेश जैश जैसे बालीवुड के मशहूर अभिनेता बी इस फिल्म में अहम किरदार में नजर आएंगे.

दो भाषाओँ में बनेगी फिल्म

इस फिल्म को इंटरनेशनल फिल्म फैस्टिवल और नेशनल फिल्म अवार्ड के लिए भेजा जाएगा. फिल्म को दो भाषाओँ हिंदी और हिमाचली भाषा में बनाया जाएगा.

प्रदेश के कलाकारों को मिलेगा मौका

वन रक्षक के नाम से हिमाचली फिल्म बना रहे फिल्म इंडस्ट्री मुंबई बालीवुड के सुप्रसिद्ध फिल्म निर्देशक पवन कुमार शर्मा फिल्म में हिमाचली युवा कलाकारों को भी मौका देने के इच्छुक हैं.

भौगालिक परिस्थितियों से रूबरू हुए यशपाल

इस कड़ी में फ़िल्मी कलाकार यशपाल शर्मा ने डीएफओ कार्यालय नाचन गोहर पहुंचकर वन मंडलाधिकारी गोहर से मिलकर कई बारीकियों पर चर्चा भी की और साथ ही वन क्षेत्र की भौगोलिक परिस्थितियों से भी रूबरू हुए.

मिल चुका है राष्ट्रीय फिल्म पुरुस्कार

यशपाल शर्मा को हरियाणवी फिल्म ‘पगड़ी द ऑनर’ के लिए 62वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है. इस फिल्म में ग्लोबल वार्मिंग और प्रकृति के संरक्षण की बात पुरजोर तरीके से की गई है. लेखक जितेन्द्र गुप्ता ने इस फिल्म में प्राकृतिक संरक्षण और विकास को बड़े अच्छे तरीके से जोड़ा है.

यशपाल ने लिया पहाड़ी व्यंजनों का स्वाद

सोमवार को जंजैहली में शूटिंग से वापस मुंबई लौटते हुए अभिनेता यशपाल शर्मा ने सुंदरनगर के जड़ोल स्थित राजा होटल में पहाड़ी व्यंजनों का स्वाद लिया. इस अवसर पर राजा ठाकुर ने उनका स्वागत किया.

कई फिल्मों में कर चुके हैं काम

भारतीय हिंदी फिल्म अभिनेता यशपाल शर्मा ने सुधीर मिश्रा की 2003 में बनी फिल्म हजारों ख्वाहिशें ऐसी,लगान, गंगाजल, अब तक छप्पन,अपरहरण,सिंह इज किंग,आरक्षण और राऊड़ी राठौर और मेरा नाम करेगी रोशन,रात होने को है जैसी फिल्मो व टीवी शो नीली छतरी वाले में काम कर चुके हैं.

 

 

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।