पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश में 27 से 29 जनवरी तक खराब रहेगा मौसम

जोगिन्दरनगर : हिमाचल प्रदेश में मौसम एक बार फिर से कड़े तेवर दिखाने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार 27 जनवरी से मौसम बदलेगा और आगामी 29 जनवरी तक खराब रहेगा. 28 जनवरी को भारी बर्फबारी की चेतावनी के साथ- साथ येलो अलर्ट ज़ारी किया गया है. उधर जोगिन्दरनगर और इसके आसपास के क्षेत्रों में रविवार को लोगों ने दिनभर धूप का आनंद लिया.

तापमान में आएगी गिरावट

इस दौरान प्रदेश में तेज़ ठंडी हवाएं चलेंगी. रविवार को प्रदेश के अधिकतर भागों में मौसम साफ़ बना रहा. दिन में अच्छी धूप खिलने से मौसम साफ़ बना रहा. बीते 24 घंटे से प्रदेश में कहीं भी बारिश और बर्फ़बारी नहीं हुई है. इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री का उछाल दर्ज़ किया गया है. जनजातीय जिलों लाहौल स्पीति और किन्नौर का ही तापमान माईनस में चल रहा है जबकि अन्य शहरों का तापमान शून्य से ऊपर दर्ज़ किया गया.

पश्चिम विक्षोभ होगा सक्रिय

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि 26 जनवरी को मौसम साफ़ रहने के बाद पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो जाएगा और इसके प्रभाव से 27 से 29 जनवरी तक मैदानों में बारिश व पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी का अनुमान है.28 जनवरी को शिमला सहित अन्य पर्वतीय जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बर्फबारी के आसार हैं और इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है. 30 से 31 जनवरी तक प्रदेश में मौसम साफ़ बना रहेगा.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।