अगले 3 दिन तक भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी

हिमाचल प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में सोमवार को मौसम विभाग ने भारी बर्फबारी व बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 11, 12 व 13 दिसम्बर को भारी बर्फबारी व बारिश होने की संभावना जताई गई है।

रविवार को खिली रही धूप

हालांकि रविवार को दिनभर प्रदेश भर में मौसम साफ बना रहा। ऊंचे पर्वत क्षेत्रों में हलके बादल छाने लगे। रविवार को प्रदेशभर में धूप खिलने से तापमान में मामूली बढ़ौत्तरी दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार यदि 11 से शिमला व आसपास के पर्यटन स्थलों में बर्फबारी होती है तो यह शिमला आने वाले पर्यटकों व व्यवसायियों के लिए काफी लाभदायक साबित होगा।

बर्फ की सम्भावना से बढ़ सकते हैं पर्यटक

इस समय बर्फबारी होने से क्रिसमस व न्यू ईयर तक पर्यटक शिमला का रुख अच्छी संख्या में कर सकते हैं। बर्फबारी की संभावना से पर्यटक व्यवसाय से जुड़े लोगों में काफी उत्साह है।

तापमान में होगी भारी गिरावट

 प्रदेश में मौसम का मिजाज बिगडऩे से तापमान में भारी गिरावट के आसार हैं। आने वाले दिनों में लोगों को कड़ाके की ठंड से भी जूझना पड़ेगा। वहीं राजधानी के अधिकतर क्षेत्रों में रविवार को सुबह से ही अच्छी धूप खिली रही, साथ-साथ हल्के बादल छाने से ठंडक भी महसूस की गई।

11 से 13 दिसम्बर तक होगी बर्फ व बर्फबारी

मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि 11, 12 व 13 दिसम्बर को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में भारी बर्फबारी व बारिश होने की चेतावनी जताई जारी की गई है। तापमान में होगी भारी गिरावट

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।