रिटायर्ड टीचर्स की जगह टैट पास को मिले नौकरी : दीपक शर्मा

मंडी : जिला कांग्रेस कमेटी मंडी के अध्यक्ष दीपक शर्मा ने रिटायर्ड व टायर्ड टीचर्स की पुन: भर्ती करने के सरकार के निर्णय को युवा व बेरोजगार विरोधी फैसला बताया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने विजन डाक्यूमैंट में कहा था कि रिटायर्ड व टायर्ड सरकारी कर्मचारियों को सेवा विस्तार या दोबारा नौकरी पर नहीं रखा जाएगा।

सत्ता मिलते ही भूली सरकार

लेकिन सत्ता मिलते ही भाजपा ने युवा व बेरोजगार विरोधी अपना चेहरा दिखा दिया और अब प्रदेश सरकार रिटायर्ड व टायर्ड अध्यापकों की सेवा को फिर से लेने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में करीब 10 लाख युवा बेरोजगार हैं और हजारों युवा टैट पास हैं।

बेरोजगार टैट पास को मिले नौकरी

उन्होंने कहा कि रिटायर्ड अध्यापकों को अच्छी पैंशन मिलती है, लेकिन बेरोजगार जो टैट पास हैं और अच्छे पढ़े लिखे हैं, उन्हें अब तक ये आस थी कि कभी न कभी सरकारी क्षेत्र में सेवा का मौका मिलेगा, लेकिन अब सरकार के निर्णय से उन्हें अपना भविष्य अंधकार में लगने लगा है।

बैच वाइज हो भर्तियाँ

उन्होंबैच ने कहा कि सभी सरकारी विभागों में बैच वाइज, मैरिट बेस या कमीशन पास से ही नियुक्तियां की जाएं और बैक डोर भर्ती, रिटायर्ड व टायर्ड कर्मचारियों की भर्ती तुरंत बंद की जाए। उन्होंने प्रदेश सरकार से अपील की है कि वह अपने इस निर्णय को तुरंत वापस ले।

आन्दोलन को चेताया

उन्होंने कहा कि यदि सरकार इस युवा विरोधी निर्णय को वापस नहीं लेगी तो जिला कांग्रेस कमेटी बेरोजगार युवाओं के साथ मिलकर प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन का आगाज करेगी।

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।