भारी बारिश से जनजीवन हुआ प्रभावित

जोगिन्दरनगर :  जोगिन्दरनगर और इसके आसपास के क्षेत्रों में पिछले दिनों से हो रही लगातार भारी बारिश से लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. कहीं सड़कें धंसने के कारण यातायात के लिए बंद हैं तो कहीं उनमें पैदल पैदल चलना भी दूभर हो गया है.

रकतल – खड़ीहार सड़क की हालत हुई दयनीय

लडभड़ोल तहसील के तहत तुलाह पंचायत में भी बारिश ने कहर ढाया है. रकतल से खड़ीहार सड़क मार्ग में यात्रा करना जोखिम से कम नहीं है. हर पल दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है. यहाँ बारिश के कारण सड़क में भारी गड्ढा बन गया है. इस सड़क की तरफ लगभग 1500 लोगों की आबादी है. अगर कोई बीमार भी हो जाए तो खराब सड़क के चलते उसे अस्पताल पहुँचाना भी मुश्किल है. बीडीसी सदस्या रजनी ठाकुर तथा स्थानीय लोगों ने लोकनिर्माण विभाग से आग्रह किया है कि सड़क की हालत को तुरंत ठीक किया जाए.

स्कूली बच्चे कर रहे पैदल सफर

वहीं गत दिनों भालारिहड़ा-टिकरू लिंक के पास सड़क का एक बड़ा हिस्सा बैठ गया है जिसकी विभाग ने अभी तक कोई सुध नहीं ली है जिसका खामियाजा आजकल स्कूली बच्चे भुगत रहे हैं. यहाँ बड़ी बसों के लिए यह सड़क बंद है. स्कूली बसें टिकरू तक नहीं पहुँच पाती जिस कारण आसपास के गाँवों के स्कूली बच्चों को जोगिन्दरनगर जाने के लिए सुबह और शाम 3 किलोमीटर का पैदल सफर करना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों ने विभाग से आग्रह किया है कि इस सड़क को बड़े वाहन योग्य जल्द से जल्द ठीक किया जाए.

खड्ड और नाले उफान पर

शुक्रवार को हुई भारी बारिश से क्षेत्र के खड्ड और नाले उफान पर हैं. क्षेत्र की रणा,बजगर और गुगली खड्डों में भी पानी का जलस्तर बढ़ गया है. वहीँ आज भी आसमान में बादल छाये हुए हैं.

 

 

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।