पर्यावरण संरक्षण के लिए सरकार प्रतिबद्ध : रामस्वरूप शर्मा

जोगिन्दरनगर : जोगिन्दरनगर उपमंडल के सोमवार को पौध रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सांसद रामस्वरूप शर्मा ने जोगिन्दरनगर के विधायक प्रकाश राणा की उपस्थिति में सोमवार को कमेहड़ में जोगिन्दरनगर-सरकाघाट-घुमारवीं सड़क तथा लडभड़ोल के चल्हाणु-गोलवां सड़क पर पंतेहड़ गाँव में पौध रोपण कार्यक्रम में भाग लिया . इस दौरान 200 औषधीय,सजावटी एवं जंगली पौधों का रोपण किया गया.

इन पौधों में आंवला,हरड़ बेहड़ा,पज्जा,बेल पत्र व तेज पत्र इत्यादि पौधे शामिल हैं. इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए सांसद रामस्वरूप शर्मा ने बताया कि इस वर्ष लोक निर्माण विभाग मंडल के अंतर्गत सड़कों के किनारे लगभग चार हजार रोपित करने का लक्ष्य रखा है.

उन्होंनें बताया कि अब तक लगभग 3200 पौधों का रोपण कर लिया गया है जिनमें सोमवार को रोपित किए गए 200 पौधे भी शामिल हैं.सांसद ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण को बल देने हेतु सरकार ने अनेक योजनाएँ शुरू की हैं जिनके सार्थक परिणाम सामने आए हैं.

उन्होंनें कहा कि प्रदेश सरकार ने एक बूटा बेटी के नाम योजना शुरू की है.इस योजना के तहत नवजात बेटी के जन्म लेने पर पौध रोपण किया जाता है.उन्होंनें क्षेत्र के साथ-साथ प्रदेश के लोगों से पर्यावरण संरक्षण के लिए जीवन में कम से कम एक पौधा अवश्य लगाने का आह्वान किया है.

उन्होंनें कहा कि पिछले 40 वर्षों के रुके हुए विकास कार्य मात्र अढ़ाई वर्षों में ही कर दिए गए हैं. आने वाले समय में विकास को और गति दी जाएगी.उन्होंनें कहा कि प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री जयराम के नेतृत्व में देश व प्रदेश विकास की ओर अग्रसर है.सांसद ने कहा कि जोगिन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र में भी सभी के आपसी सहयोग का परिणाम है कि पूरा क्षेत्र विकास की इबारत लिख रहा है.

उन्होंनें कहा कि जोगिन्दरनगर में बस डिपो जल्द ही मूर्त रूप लेने वाला है. सांसद ने गोलवां पंचायत के लिए 12 सोलर लाइट्स देने की घोषणा की.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि जोगिन्दरनगर वन मंडल के अधीन इस वर्ष लगभग डेढ़ लाख पौधे रोपित करने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंनें कहा कि वर्तमान इस क्षेत्र के लिए एक बेहतर दौर है तथा मुख्य मंत्री जयराम व सांसद के सहयोग से विकास में कोई कसर नहीं रखी जाएगी.

इस अवसर पर वन मंडलाधिकारी राकेश कटोच,अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग बीएम ठाकुर,नायब तहसीलदार पूर्ण चंद आदि कई पदाधिकारी, कर्मचारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।