शाबाश ! जोगिन्दरनगर की बेटी बनी वायुसेना में कप्तान

जोगिन्दरनगर : “मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता हौंसलों से उड़ान होती है”. जी हां ऐसे ही हौंसलों की उड़ान जोगिन्दरनगर की बेटी ने भरी है जिससे समूचे क्षेत्र में ख़ुशी की लहर है. उपमंडल की ग्राम पंचायत ढेलू के तहत टटाणका गांव की प्रियंका ठाकुर बड़ी मेहनत और लगन से वायुसेना में कैप्टन बनकर समस्त जोगिन्दरनगर क्षेत्र का नाम रोशन किया है.

प्रियंका की प्राथमिक शिक्षा जोगिन्दरनगर में ही हुई। प्रियंका ठाकुर शुरू से ही अपने पिता की तरह सेना में जाने का जज्बा लिए हुए बड़ी हुई और सेना में रहकर देश की सेवा करना चाहती थी। ग्रामीण क्षेत्र से पल कर बड़ी हुई बेटी ने वायुसेना में कैप्टन बनकर अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। जिस कारण क्षेत्र में खुशी की लहर है।

कैप्टन प्रिंयका ठाकुर ने जानकारी देते हुए कहा कि उसने अपनी प्रारमभिक शिक्षा आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला जोगिंद्रनगर में ही हासिल की उन्होंने कहा कि बच्पन से ही अपने दादा और पापा की तरह वह भी सेना में भर्ती हो कर देश की सेवा करना चाहती थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

जब भी वह अपने दादा और पापा को सेना की वर्दी में देखती थी तो वह भी प्रोत्साहित होती थी और एसा ही जज्बा लिए वह आगे बढ़ती रही और अपने मुकाम तक पहुंच गई।

लेकिन उसका कहना है कि वह आगे चल कर वायु सेना की लड़ाकू टुकड़ी में शामिल होना चाहती है। उनके दादा शंकरदास और पिता अमर सिंह भी सेना में देश की सेवा कर चुके हैं। माता सुभद्रा कुमारी गृहणी है और घर संभालती हैं। उन्होंने बताया कि वह 26 फरवरी 2018 को बतौर लैफटीनेंट कानपुर में ज्वाइन किया था।

लगभग दो वर्ष की कड़ी मेहनत के उपरांत उन्होने एयर फोर्स में हाल ही में कैप्टन पद हासिल किया है। उनके पिता अमरसिंह इन दिनों भारतीय रेेल विभाग में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

उन्होंने दस जमा दो करने के उपरांत आईजीएमसी शिमला में अपनी सेवाएं प्रदान की तथा उसके बाद प्रियंका जयपुर नारायण अस्पताल में अपनी सेवाएं प्रदान कर रही थी। जहां से उन्होंने वायुसैना का टैस्ट कलीयर किया। वह यहीं पर नहीं बल्कि इससे आगे निकलना चाहती हैं और अभी भी वह वायुसेना में और भी परीक्षाएं दे रही हैं।

उन्होंने इन सब के लिए अपने दादा शंकरदास, पापा अमरसिंह, माता सुभद्रा कुमारी, जयपुर के कर्नल मुखर्जी और जोगिन्दरनगर कन्या पाठशाला के सेवानिवृत्त अध्यापक नेक राम शास्त्री तथा अंकित शर्मा सहित समस्त स्टाफ को दिया है।

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।