वीडिओ, कुल्लू में ट्रेकिंग पर गये 5 छात्रों में से 2 की मौत

कुल्लू : पिछले बुधवार को आईसीआई संस्थान दिल्ली के नेपाल मूल के 5 छात्र हिमाचल के कुल्लू की वादियों में ट्रेकिंग के लिए निकले थे लेकिन उन्हें नहीं पता है कि पहाड़ों में ट्रेकिंग उन्हें अपनी जान पर भारी पड़ेगी. ये छात्र मणिकर्ण घाटी के रशोल मलाणा ट्रैक पर बर्फ में फंस गये थे. जैसे ही ये सभी छात्र रशोल पहुंचे वहां बर्फबारी शुरू हो गई जबकि मणिकर्ण घाटी पहले से ही बर्फ से ढकी थी. रात के अँधेरे में वे रास्ता भटक गये और उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

आधी अधूरी जानकारी पड़ी भारी

इन सभी ने जैसे तैसे कपड़े जलाकर रात बिताने की सोची लेकिन तेज़ सर्द हवाओं के आगे यह सब नाकाफी था. सभी छात्रों को मुश्किल में फंसने का अहसास हो चुका था तथा उन्होंनें रात को ही पुलिस को सूचना दे दी थी. सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम हरकत में आई और स्थानीय पुलिस को भी सूचित किया गया. रेस्क्यू टीम के 12 सदस्यों ने वहां बारिश और बर्फ़बारी के बीच वहां पहुँच कर युवकों को अस्पताल पहुँचाया लेकिन 2 छात्रों ने अस्पताल पहुँचने से पहले ही दम तोड़ दिया.

कुल्लू के एसडीएम रोहित राठौर ने इस घटना की पुष्टि की है. उनके अनुसार अन्य तीन छात्र अभी कुछ भी बता पाने की स्थिति में नहीं हैं तथा मृतक छात्रों के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है.

गत वर्ष भी मणिकर्ण घटी के चन्द्रखणी पास पर कई ट्रैकर्स फंस गये थे जिन्हें बाद में हेलिकॉप्टर से निकाला गया था.

यह रहा वीडिओ, अमर उजाला की और से

Facebook Comments