बीड़-बिलिंग में पैराग्लाइडिंग के दौरान बरोट के युवक की दुखद मौत

जोगिन्दरनगर :  कांगड़ा जिले में पैराग्लाइडिंग के लिए विश्व विख्यात बीड़ -बिलिंग घाटी में पैराग्लाइडिंग हादसे में युवक की दुखद मौत हो गई जिससे समूचे क्षेत्र में शोक लहर है. जानकारी के अनुसार दो युवकों ने प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरी थी. इस दौरान पैराग्लाइडर हादसे का शिकार हो गया और युवक की मौत हो गई .

रविवार को हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार हादसा रविवार को हुआ जब मंडी के युवक ने टेंडम उड़ान भरी. इस दौरान हवा में पैराग्लाइडर की बेल्ट खुल गई और युवक नीचे गिर गया. हादसे में 24 वर्षीय अक्षय कुमार निवासी थुजी बरोट की मौत हो गई. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन ने खोजबीन शुरू कर दी थी. पुलिस ने मौके पर पहुँच कर शव को कब्जे में लेकर ग्लाइडर पायलट श्याम लाल के खिलाफ मामला दर्ज़ कर लिया है. पायलट का पर्यटन विभाग में बतौर पायलट पंजीकरण नहीं हुआ था. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

लोगों की सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़

बीड़-बिलिंग घाटी पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप हो चुका है तथा बड़ी संख्या में यहाँ सैलानी पैराग्लाइडिंग के लिए आते हैं. लगातार हो रहे हादसों से सैलानियों और आम लोगों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. इससे पहले भी कुल्लू जिले के डोभी में दो युवक अपनी जान गँवा चुके हैं वहीँ सोलंग में एक युवक घायल हो गया था.

 

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।