हिमाचल में दसवीं-बारहवीं और कालेज परीक्षाएं स्थगित

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हिमाचल सरकार ने प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से संचालित की जा रही 10वीं और 12वीं कक्षा के अलावा कालेजों में स्नातक स्तर की परीक्षाओं को 17 मई तक स्थगित कर दिया है। कोरोना को लेकर सरकार के स्तर पर एक मई को समीक्षा के बाद इन परीक्षाओं पर आगामी फैसला लिया जाएगा।

शिक्षा बोर्ड की ये परीक्षाएं 13 अप्रैल से शुरू हुई थीं, लेकिन दो दिन बाद इन्हें स्थगित कर दिया गया है, जबकि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की स्नातक स्तर की परीक्षाएं 17 अप्रैल से शुरू होनी थीं। शिक्षा सचिव राजीव शर्मा ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की दृष्टि से सरकार ने यह फैसला लिया है।

बता दें आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय शिक्षा मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक के बीच हुई उच्च स्तरीय बैठक में सीबीएसई 10वीं की परीक्षा रद्द करने और 12वीं की परीक्षा स्थगित करने का निर्णय किया गया है। इस उच्च स्तरीय बैठक में केंद्रीय शिक्षा सचिव भी मौजूद रहे।

उच्च स्तरीय बैठक में सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है। निर्णय के अनुसार कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। एक जून को कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा के बाद बोर्ड द्वारा 12वीं की परीक्षा के लिए नया शेड्यूल तैयार किया जा सकता है।

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।