इस बार पद्धर में मनाया जाएगा राज्यस्तरीय हिमाचल दिवस

इस बार राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस पद्धर उपमंडल में धूमधाम से मनाया जाएगा। प्रथम बार हिमाचल दिवस पद्धर में मनाए जाने पर क्षेत्रवासियों में भारी उत्साह व खुशी है। हिमाचल दिवस के सफल आयोजन को लेकर शुक्रवार को स्थानीय विधायक जवाहर ठाकुर की अध्यक्षता में पंचायत समिति द्रंग के सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में उपमंडलाधिकारी पद्धर शिव मोहन सैनी सहित सभी विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

 

 

 

 

 

 

उन्होंने सभी अधिकारियों को आम जनता के बैठने, परेड स्थल के लिए स्थान व मुख्यातिथि के मंच की उचित व्यवस्था करने के दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को गत तीन वर्ष के दौरान सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों व आम जनता के उत्थान के लिए किए गए कार्यों का रिपोर्ट कार्ड बनाने के भी निर्देश दिए। इसके साथ-साथ क्षेत्र की अन्य समस्याओं के बारे में भी जानकारी दें, ताकि आने वाले समय में उन्हें भी पूरा किया जा सके।

उन्होंने कहा कि इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा लगभग 49 करोड़ रुपए की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण कर जनता को समर्पित करेंगे। कोरोना महामारी के बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने का भी आग्रह किया। उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पद्धर के खेल मैदान में आयोजित किया जाएगा।

उसके पश्चात मुख्यमंत्री आम जनता से ग्राम पंचायत कुन्नू के हरड़गलू मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे व उनकी समस्याओं को भी सुनेंगे। इस दौरान उन्होंने नारला डिग्री कालेज के मैदान का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर उपमंडलधिकारी पद्धर शिव मोहन सैनी, डीएसपी पद्धर लोकेंद्र नेगी, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग राजेश मोगरा, एमओआईसी डा. सुशांत, डा. सुशील, पशु चिकित्सा अधिकारी डा. निशा, तहसीलदार पद्धर हरी सिंह, जिला तहसील कल्याण अधिकारी जितेंद्र सैनी, कृषि विष्यवाद विशेषज्ञ पूर्ण चंद, खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी गोविंद कटारिया और सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

मंडी। राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह 15 अप्रैल को मंडी जिले के पद्धर में आयोजित किया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे। जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर भी मुख्यमंत्री के साथ समारोह में उपस्थित रहेंगे। यह जानकारी मंडी में हिमाचल दिवस की तैयारियों के संबंध में आयोजित हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने दी।

इस बैठक में पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने भी समारोह के सफल आयोजन को लेकर अपने बहुमूल्य सुझाव दिए। ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री 15 अप्रैल को नेताजी सुभाष चंद्र मैमोरियल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पद्धर के मैदान में सुबह 11 बजे ध्वजारोहण करेंगे। वह पुलिस व होमगार्ड की टुकडिय़ों के मार्चपास्ट की सलामी लेने के उपरांत प्रदेशवासियों को अपना संदेश देंगे। बता दें कि कार्यक्रम के दौरान कोरोना प्रोटोकाल का पूरा पालन किया जाएगा।

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।