श्री राम स्वरूप शर्मा एक समर्पित और प्रतिबद्ध नेता थे: नरेंद्र मोदी

वही, गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट करके अपनी संवेदनाए व्यक्त कीं हैं। उन्होंने कहा,

“हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा सांसद श्री राम स्वरूप शर्मा जी के आकस्मिक निधन से अत्यंत व्यथित हूँ। मैं दुःख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएँ व्यक्त करता हूँ व दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ। ॐ शांति शांति शांति”

वहीं, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने श्री शर्मा को एक समर्पित पार्टी कार्यकर्ता के रूप में याद किया। “हमने सुबह उनकी दुर्भाग्यपूर्ण मौत के बारे में जाना। हमने उनके काम का इस्तेमाल पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक उदाहरण के रूप में किया। हम बेहद दुखी हैं”, जयराम ठाकुर के हवाले से कहा गया।

शिवसेना ने की जाँच की माँग

शिवसेना के सासंद विनायक राउत ने राम स्वरूप शर्मा की मौत के मामले की जाँच कराए जाने की माँग की है। उन्होंने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है।

प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने बुधवार सुबह कहा कि भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा की मौत उनके दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू स्थित आवास में आत्महत्या की वजह से हुई है।

“प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है। वह बंद दरवाजे के कमरे में फंदे से लटके पाए गये हैं। घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। जांच चल रही है और पोस्टमार्टम के बाद ही उनकी मौत के सही कारण पता चलेगा”, पुलिस ने बुधवार को कहा।

पुलिस के अनुसार, सांसद द्वारा अपने दरवाजे पर दस्तक देने का जवाब नहीं देने के बाद सुबह 7.45 बजे उनके स्टाफ़ सहयोगी ने पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) को फोन किया।

दो बार चुने गये थे सासंद

हिमाचल प्रदेश के जोगिंद्रनगर में सन 1958 में जन्मे शर्मा पहली बार 2014 में लोकसभा के लिए चुने गए थे। 2019 के आम चुनावों में उन्हें फिर से मंडी से चुना गया था। उन्होंने विदेश मामलों की संसदीय स्थायी समिति में भी कार्य किया। राम स्वरूप शर्मा अपने पीछे अपनी पत्नी और तीन बेटे छोड़ गये हैं।

जन्म: 10 जून 1958, जलपेहड़, जोगिंदर नगर
निधन: 17 मार्च 2021

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।