1 से 6 नवम्बर तक पड्डल में होगी सेना की भर्ती

जोगिन्दरनगर : पहली से 6 नवम्बर तक मंडी के पड्डल मैदान में सेना की भर्ती होने जा रही है. इस भर्ती में मंडी कुल्लू और लाहौल स्पीति के युवक भाग ले सकते हैं. भर्ती निदेशक कर्नल एम.राजराजन ने यह जानकारी दी.

पहली बार भरे जाएंगे सिपाही फार्मा के पद

भर्ती निदेशक के अनुसार इस बार भर्ती में सैनिक सामान्य ड्यूटी (जी.डी.), सैनिक लिपिक /स्टोर कीपर तकनीकी के अलावा पहली बार सिपाही फार्म पद के उम्मीदवार भी भाग ले सकते हैं.

17 अक्तूबर तक करें आवेदन

उम्मीदवार सेना भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन 17 अक्तूबर तक भर सकते हैं और 20 अक्तूबर से उम्मेदवार अपने एडमिट कार्ड आई.डी. से डाउनलोड़ कर सकते हैं. उम्मीदवारों को जिला एवं तहसील के अनुसार एक नवम्बर से बुलाया जाएगा और उसके आधार पर ही उम्मेदवार भर्ती स्थल पर पहुंचें.

समस्या आने पर करें संपर्क

अगर किसी उम्मीदवार को रजिस्ट्रेशन के दौरान कोई समस्या आती है तो वह सेना भर्ती कार्यालय मंडी में संपर्क कर जानकारी हासिल कर सकता है. उम्मीदवारों से आग्रह किया गया है कि वे भर्ती के लिए किसी भी व्यक्ति को पैसे न दें.भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से कम्प्यूटराइज़ होगी और दलाल इसमें कुछ भी नहीं कर सकता.

जाली प्रमाण पत्र लाने पर होगी सज़ा

अगर भर्ती के दौरान कोई उम्मीदवार जाली प्रमाणपत्र लाता है तो उसे पुलिस को सौंप दिया जाएगा और उसके प्रति सख्त कानूनी कार्यवाही अम्ल में लाई जाएगी. इसके अलावा उम्मीदवार का शारीरिक शक्ति वर्द्धक दवाओं के सेवन का दौड़ के बाद जाँच भी की जाएगी और पकड़े जाने पर ऐसे उम्मीदवार खुद ही जिम्मेवार होंगे.

ये दस्तावेज़ होंगे जरूरी

भर्ती के लिए जरूरी दस्तावेज़ जिसमें एडमिट कार्ड,चरित्र प्रमाण पत्र,शिक्षा प्रमाण पत्र,स्कूल प्रमाण पत्र,आधार कार्ड साथ लाना होगा. इसके अलावा सिपाही फार्मा के पद के उम्मीदवार अपने साथ डी फार्मा/बी फार्मा मार्क्सशीट दस्तावेज़ बगैर भर्ती में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।