तरैम्बली पंचायत के दो जांबाजों ने बचाई डूबती महिला की जान

जोगिन्दरनगर : जोगिन्दरनगर उपमंडल के तहत तरैम्बली पंचायत के जहल गाँव के राकेश राणा और बही गाँव के हेम ठाकुर उर्फ़ पिंकू दो जांबाज़ युवाओं ने जन्माष्टमी के दिन चंडीगढ़ की धनास झील में डूबती हुई महिला को नई जिन्दगी दी. समस्त जोगिन्दरनगर और लडभड़ोल क्षेत्र में इन दो जांबाज़ युवाओं की बहादुरी के हर तरफ चर्चे हो रहे हैं.

धनास लेक में हुई घटना

चंडीगढ़ में स्थित धनास झील में उस समय अफरा- तफरी का माहौल बन गया जब एक महिला अचानक धनास झील में एक महिला गिरकर डूबने लगी. आसपास के लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी तब तक वहीँ सैर कर रहे दो युवकों राकेश राणा और पिंकू ने महिला को सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

जान की नहीं की परवाह

डूबती हुई महिला की जिन्दगी बचाने का इतना जज्बा था कि दोनों युवकों ने अपनी जान की परवाह तक नहीं की. दोनों ने पुलिस के आने से पहले ही महिला को बचाकर नई जिन्दगी दे दी.

महिला को दिया प्राथमिक उपचार

पुलिस ने नजदीकी अस्पताल में महिला का प्राथमिक उपचार करवाया जहाँ इलाज के बाद महिला को छुट्टी दे दी गई. वहीँ पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

शुक्रवार सुबह की है घटना

यह घटना शुक्रवार सुबह 8:30 की है जब पुलिस को सूचना मिली कि धनास झील में एक महिला डूब रही है. सूचना पाकर तीन पीसीआर, सैक्टर 11 थाना पुलिस समेत एम्बुलेंस मौके पर पहुंची हालाँकि पुलिस के पहुँचने से पहले ही इन दो बहादुरों ने महिला को अपनी जान की परवाह न करते हुए सुरक्षित बाहर निकाल लिया था.

मानसिक रूप से बीमार है महिला

पुलिस की प्राथमिक जांच में यह सामने आया कि महिला का नाम स्वर्णना है तथा वह मानसिक रूप से बीमार है और पिछले तीन महीने से पीजीआई में इलाज चल रहा है. सुबह यह महिला धनास झील पहुंची और पैर फिसलने से झील में जा गिरी.

कुछ लोग बने रहे तमाशबीन

जैसे ही महिला झील में गिरी तो कई लोग तमाशबीन कर या तो फोटो लेने लगे या वीडियो बनाने में लगे रहे. करीब आधे घंटे तक लोगों का वहां जमावड़ा लगा रहा. किसी तरह दोनों जांबाज़ युवाओं ने महिला को बाहर निकाला उसके बाद पुलिस ने अपनी छानबीन शुरू की.

इस तरह बचाई जान

दोनों युवाओं राकेश राणा और हेम ठाकुर का कहना है कि सुबह जब वे धनास झील में सैर कर रहे थे तो इतने में एक महिला पानी में डूबने लगी. राकेश राणा ने बताया कि उन्होंनें पानी में थोड़ा नीचे उतरकर उसे बचाने का प्रयास किया पर ज्यादा गहराई होने के कारण अंदर नहीं जा सके.उसी समय पिंकू राणा ने पास ही पड़े एक लम्बे डंडे को उठाया और पानी में थोड़ा आगे चलकर महिला को वह डंडा पकड़वाया और पानी से बाहर खींचकर उसकी जान बचा ली.

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।