जन्माष्टमी के अवसर पर लगे भंडारे

जोगिन्दरनगर: जोगिन्दरनगर उपमंडल के तहत भगवान श्रीकृष्ण के जन्म का पर्व जन्माष्टमी बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर क्षेत्र के कई मंदिरों में भंडारों का आयोजन किया गया. भक्तों ने पूजा अर्चना में बढ़ चढ़ कर भाग लिया व भंडारे के रूप में प्रसाद ग्रहण किया.

बनौण में भागवत का हुआ समापन

इसी क्रम में जोगिन्दरनगर उपमंडल की बल्ह पंचायत के बनौण में स्थित बाबा कुटिया में गत एक सप्ताह से चल रहा श्रीमद्भागवत कथा का रविवार को समापन हो गया. इस भागवत कथा में भक्तजनों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया व हर दिन भंडारे में प्रसाद भी ग्रहण किया. इस अवसर पर भक्तों ने हवन कार्यक्रम में भी भाग लिया.

चन्द्र कृष्ण थे मुख्य प्रवक्ता

इस भागवत कथा में कथा प्रवक्ता श्री चन्द्र कृष्ण शाश्त्री,मूल पाठ पवन शर्मा, यग्य आचार्य देवकी नंदन शर्मा और संगीतकार महेंद्र कुमार,मनोज कुमार और राजन शर्मा ने अपने प्रवचनों और मधुर धुनों से सभी भक्तों को श्रीमद्भागवत कथा का श्रवण करवाया.

महात्मा की अध्यक्षता में हुआ कार्यक्रम

इस कार्यक्रम के संयोजक बाबा कुटिया के महात्मा श्री सदानंद गिरी ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भागवत कथा का आयोजन बड़ी ही धूमधाम से किया गया जिसमें सैंकड़ों भक्तों ने अपनी हाजरी लगाई. उन्होंनें बताया कि शनिवार शाम को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष में जागरण का भी आयोजन किया गया.

आज भी लगा भंडारा

इसके अलावा रविवार को जन्माष्टमी के उपलक्ष में भंडारे का भी आयोजन किया गया.महात्मा ने इस कार्यक्रम के सह संयोजकों और सभी भक्त जनों का इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आभार जताया है.

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।