प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज का किया ऐलान

देश में जारी तीसरे चरण के  लॉकडाउन और कोरोना वायरस (COVID-19) के खिलाफ लड़ाई की अगली रणनीति को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार रात 8 बजे देश को संबोधित किया। यह चौथी बार था जब महामारी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने देश के नाम संबोधन दिया। इसमें उन्होंने देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था को देखते हुए देश में रोजगार और विदेशी निवेश को लेकर 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है।

वायरस से दुनिया हुई तहस नहस

देश के नाम संबोधन देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में चार महीने से ज्यादा का समय बीत गया है। इस दौरान 42 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। भारत में भी अनेक परिवारों ने अपने स्वजन खोए हैं।

उन्होंने कहा, “मैं सभी के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। एक वायरस ने दुनिया को तहस-नहस कर दिया है। दुनियाभर में करोड़ों जिदंगियां संकट का सामना कर रही है।”

नियमों का करें पालन

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “हमने ऐसा संकट न देखा है और न सुना है। निश्चित तौर पर मानव जाति के लिए ये सबकुछ अकल्पनीय है। यह संकट अभूतपूर्व है, थकना और हारना नहीं है। सतर्क रहते हुए सभी नियमों का पालन करते हुए बचना भी है और आगे भी बढ़ना है।

दुनिया संकट में

आज दुनिया संकट में है, तब हमें अपना संकल्प और मजबूत करना होगा। हमारा संकल्प इस संकट से भी बड़ा हो रहा है और हमे इसे पूरा करना होगा।”

भारत में कोरोना अपडेट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सोमवार को देश में 3,604 नए मामले सामने आए जिसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 70,756 हो गई है। इसके अलावा सोमवार को 87 मरीजों की मौत हुई और कोरोना से मौत का आंकड़ा 2,293 पर पहुंच गया। इस बीमारी से अब तक 22,455 मरीज ठीक हो चुके हैं।

दुनिया

इसी तरह दुनिया में संक्रमितों की संख्या 42 लाख के पार हो गई और 81,000 से अधिक की मौत हो गई।

 

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।