मंडी जिला के लिए राहत भरा रहा रविवार का दिन

मंडी : रविवार का दिन भी मंडी जिला के लिए राहत भरा रहा । मंडी जिला से भेजे गए 33 सैंपल की रिपोर्ट देर शाम जिला स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंच गई थी । इस रिपोर्ट में 31 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि दो सैंपल टांडा मेडिकल कालेज में दोबारा से भेजे जाएंगे।

27 सैम्पल आज भेजे जा रहे

वहीं सोमवार को मंडी जिला से 27 सैंपल जांच के लिए टांडा मेडिकल कालेज भेजे जा रहे हैं। ये सैंपल जोगिन्दरनगर, लडभड़ोल, जंजैहली क्षेत्रों से विभाग की टीम द्वारा लिए गए हैं।

इसकी रिपोर्ट सोमवार देर रात तक आने की संभावना है। जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच के लिए टांडा मेडिकल कालेज भेजे गए 31 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

33 सैम्पल भेजे थे

बता दें कि जिला से कुल 33 सैंपल जांच के लिए टांडा मेडिकल कालेज भेजे गए थे। इन सैंपल में दो सैंपल को टांडा मेडिकल कालेज द्वारा दोबारा भेजने के लिए कहा गया है।

विभाग के पास रविवार देर शाम टांडा मेडिकल कालेज से सैंपल की रिपोर्ट पहुंची है, जिसके बाद से विभाग  व प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

जिला भर से इकट्ठा किए गए हैं सैम्पल

दूसरी तरफ मंगलवार सुबह मंडी जिला से नए 27 सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। बता दें कि जिला भर के विभिन्न स्वास्थ्य खंडों से इन सैंपल को एकत्रित किया गया था।

मंडी जिला में अभी तक कोरोना पॉजिटिव का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। दूसरी तरफ पड़ोसी जिला हमीरपुर में अचानक से कोरोना के दो मामले पॉजिटिव आने के बाद मंडी प्रशासन भी पूरी तरह सतर्क हो गया है।

स्वास्थ्य विभाग के हैं निर्देश

प्रशासन द्वारा एक्टिव  केस फाइडिंग के दूसरे चरण में अधिक से अधिक संभावित लोगों से सैंपल लेने के लिए भी स्वास्थ्य विभाग को निर्देश जारी किए गए हैं। इस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. जीवानंद चौहान ने बताया कि जो 33 सैंपल जांच के लिए टांडा मेडिकल कालेज भेजे गए थे, उनमें से 31 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

शेष बचे दो सैंपल दोबारा भेजे जाएंगे। इसके अलावा मंगलवार को नए 27 सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे।

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।